उपायुक्त ने निर्माणाधीन लघु सचिवालय का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने शनिवार को निर्माणाधीन लघु सचिवालय रतिया का औचक निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। लघु सचिवालय रतिया का लगभग ा 95 फीसद काम पूरा हो चुका है। लघु सचिवालय भवन निर्माण में शेष बचे कार्यों को गुणवत्तापूर्वक शीघ्रता से पूरा करें ताकि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए जरूरत पड़ने पर इसे कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:06 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:06 AM (IST)
उपायुक्त ने निर्माणाधीन लघु सचिवालय का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश
उपायुक्त ने निर्माणाधीन लघु सचिवालय का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

संवाद सूत्र, रतिया:

उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने शनिवार को निर्माणाधीन लघु सचिवालय का औचक निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। लघु सचिवालय रतिया का लगभग ा 95 फीसद काम पूरा हो चुका है। लघु सचिवालय भवन निर्माण में शेष बचे कार्यों को गुणवत्तापूर्वक शीघ्रता से पूरा करें ताकि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए जरूरत पड़ने पर इसे कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके।

उन्होंने कहा कि स्थानीय तहसील परिसर में 6 करोड़ 21 लाख 74 हजार रुपये की लागत से भव्य लघु सचिवालय का निर्माण करवाया जा रहा है। यह लघु सचिवालय दो मंजिला बनाया जाएगा, जिसमें विभिन्न उपमंडल स्तरीय कार्यालयों के साथ-साथ नागरिकों को बैठने की भी उचित व्यवस्था की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि संबंधित अधिकारी निर्माण कार्यों को तेजी लाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को इन परियोजनाओं की सौगात मिल सके। उन्होंने लघु सचिवालय में नागरिकों की सुविधा के लिए पार्किंग बनाने, सफाई व्यवस्था और सुंदरीकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी की निकासी में अगर किसी प्रकार की कोई कमी है तो उसे शीघ्रता से दूर करें। बिजली आपूर्ति, पेड-पौधे लगाने व देखभाल, पौधों के लिए ट्री गार्ड लगाने तथा बड़े पौधों की टहनियों की कटाई-छंटाई के संबंध में भी उपायुक्त ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सचिवालय में साफ-सफाई व्यवस्था के भी उचित प्रबंध किए जाए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, एसडीएम भारत भूषण कौशिक, डीएसपी अजायब सिंह, कार्यकारी अभियंता कृष्ण गोयत, बीडीपीओ संदीप भारद्वाज, एसडीओ आरके मेहता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी