गोशालाओं में नस्ल सुधार के लिए कार्य करें : डा. बांगड़

फतेहाबाद उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने गांव सरवरपुर में श्री कृष्ण प्रणामी गोशाला व नंदीशाला में लगभग 20 लाख रुपये की लागत से बने नव निर्मित शेड का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:46 AM (IST)
गोशालाओं में नस्ल सुधार के लिए कार्य करें : डा. बांगड़
गोशालाओं में नस्ल सुधार के लिए कार्य करें : डा. बांगड़

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने गांव सरवरपुर में श्री कृष्ण प्रणामी गोशाला व नंदीशाला में लगभग 20 लाख रुपये की लागत से बने नव निर्मित शेड का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उपायुक्त डा. बांगड़ ने गोशालाओं में नस्ल सुधार के लिए काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गोशालाएं नस्ल सुधार के लिए आगे आएं, इस कार्य में सरकार भी उनकी हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाएगी। जिला में 63 के लगभग पंजीकृत गोशालाओं व नंदीशालाओं में सरकार द्वारा चारे के लिए एक करोड़ रुपये की राशि वितरित कर दी गई है। इस मौके पर उपायुक्त डा. बांगड़ ने गांव सरवरपुर सहित आसपास के क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार व जिला प्रशासन की तरफ से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने ग्रामीणों से कहा कि वे स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें और चहुंमुखी विकास के लिए आपसी प्यार, प्रेम, भाईचारा व मिलजुल कर कार्य करें। सरकार द्वारा लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। उपायुक्त ने नागरिकों से आग्रह किया कि इस बार का कोरोना वायरस पहले से भी ज्यादा खतरनाक है, इसलिए हर नागरिक जागरूकता, सतर्कता बरतने के साथ-साथ अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने गोमाता से हमारा अटूट रिश्ता है। प्रत्येक व्यक्ति को बेसहारा पशुओं तथा जरूरतमंद व्यक्तियों को आश्रय देने के लिए आगे आना चाहिए। नागरिक अपना परम कर्तव्य समझते हुए बेसहारा पशुओं को नजदीकी गोशाला या नंदीशाला में पहुंचाने का कार्य करें।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर प्रमुख समाजसेवी विनोद तायल, लक्ष्मी नारायण देहडू, अशोक भुक्कर, पूर्व सरपंच अश्विनी, डीडीएएच डॉ. काशी राम, सरपंच निहाल सिंह, विनोद, कर्म बाई, फूले बाई, रामप्यारी, भतेरी सहित बोदीवाली, कुकड़ावाली, सरवरपुर, मेहूवाला गौशाला कमेटी सदस्य व बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी