उपायुक्त ने दी पत्रकारिता दिवस की बधाई

हिदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला के सभी मीडिया कर्मियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि समाज को जागरूक और सशक्त बनाने में पत्रकारिता का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। निष्पक्ष पत्रकारिता हमारे लोकतंत्र की आवश्यकता है जितनी मजबूत पत्रकारिता होगी उतना ही प्रजातंत्र भी सुदृढ़ होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 07:00 AM (IST)
उपायुक्त ने दी पत्रकारिता दिवस की बधाई
उपायुक्त ने दी पत्रकारिता दिवस की बधाई

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हिदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला के सभी मीडिया कर्मियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि समाज को जागरूक और सशक्त बनाने में पत्रकारिता का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। निष्पक्ष पत्रकारिता हमारे लोकतंत्र की आवश्यकता है, जितनी मजबूत पत्रकारिता होगी, उतना ही प्रजातंत्र भी सुदृढ़ होगा।

उपायुक्त ने अपने संदेश में कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका में हिदी पत्रकारिता ने अपने सामाजिक सरोकारों की पूर्ति और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दिया है । उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के विराट पटल पर हिदी पत्रकारिता का अपना इतिहास रहा है। देश की आजादी से लेकर एक लंबा युग इस बात का गवाह कि हिदी पत्रकारिता ने नए आयाम को छूआ है। उन्होंने कहा कि वे कामना करते है कि भविष्य में भी हिदी पत्रकारिता और इस क्षेत्र से जुड़े पत्रकार साथी समाज और राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना अपेक्षित सहयोग देते रहेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि हिदी पत्रकारिता आमजन के उत्थान का सशक्त मंच है। उन्होंने कहा कि सभी मीडिया कर्मियों को सकारात्मक सोच के साथ अपनी लेखनी का समाज और देशहित में प्रयोग करना चाहिए। इस महामारी के दौरान प्रशासन का सहयोग करने के लिए भी उपायुक्त ने मीडिया कर्मियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को कोविड के उचित व्यवहार की पालना करनी होगी, ताकि इस महामारी के संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने मीडिया कर्मियों से यह भी आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव बारे नागरिकों को जागरूक करने में अपना अपेक्षित सहयोग दें

इस संकट की घड़ी में आप लोगों ने लगातार दिन रात काम कर जिला प्रशासन की हरेक खबर को घर-घर तक पहुंचाया। आप सभी के अहम प्रयास के कारण ही लोगों में कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु टीकाकरण के लिए जागरूकता फैलाया जा रहा है। उक्त इन सभी कार्यों में जिले के तमाम पत्रकार बंधुओं का अहम योगदान है।

chat bot
आपका साथी