शिवा गली में 8 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, 3 को दिया नोटिस

संवाद सहयोगी टोहाना शिवा गली में डेंगू के दो मामले पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को स्वास्थ्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:47 AM (IST)
शिवा गली में 8 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, 3 को दिया नोटिस
शिवा गली में 8 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, 3 को दिया नोटिस

संवाद सहयोगी, टोहाना: शिवा गली में डेंगू के दो मामले पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 111 घरों का सर्वे किया। इस दौरान टीमा को आठ 8 घरों में डेंगू का लार्वा मिला जिसमें से तीन को नोटिस दिया है। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. हरविद्र सागु के निर्देशन में स्वास्थ्य कार्यकर्ता विकास कुमार की टीम ने शिवा गली में 111 घरों में किये गये सर्वे के दौरान 113 फ्रिजों, 115 कूलरों, 114 पानी की टैंकियों तथा 150 गमलों की जांच की। जिसमें से 5 घरों में फ्रिज तथा 3 पानी की टंकियों में डेंगू का लार्वा मिला। जिसे टैमीफ्लू दवा के द्वारा नष्ट किया गया। वहीं तीन मकान मालिकों को नोटिस दिए।

कोरोना महामारी के चलते अब स्वास्थ्य विभाग डेंगू सहित मलेरिया, चिकनगुनिया व टीबी को लेकर सतर्क हो गया है। प्रतिदिन स्वास्थ्य टीमों द्वारा डोर टू डोर सर्वे अभियान चलाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

जबकि एक दिन पहले डिप्टी सीएमओ डा. हनुमान सिंह ने भी टोहाना पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना के साथ-साथ डेंगू व अन्य रोगों को लेकर सर्वे अभियान शुरू करने के निर्देश दिये थे। हालांकि शहर में कोरोना के मामलों में अवश्य ही कमी आई है लेकिन डेंगू ने टोहाना में दस्तक देकर एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की भागदौड़ बढ़ा दी है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने ना केवल नगर परिषद को फोगिग करने को लेकर पत्र लिखा है। वहीं स्वास्थ्य कर्मियों को फीवर मास अभियान चलाने के लिए भी निर्देश दिये हैं।

chat bot
आपका साथी