गोरखपुर में शुरू हुई कब्जा हटाने की कार्रवाई

गांव गोरखपुर में पानी निकासी न होने पर ग्रामीणों को परेशानी आ रही थी। तालाब से कब्जा हटाने के लिए पिछले तीन चार दिनों से ग्रामीण अधिकारियों के चक्कर काट रहे थे। ग्रामीणों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए अधिकारियों ने आखिरकार सुध ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST)
गोरखपुर में शुरू हुई कब्जा हटाने की कार्रवाई
गोरखपुर में शुरू हुई कब्जा हटाने की कार्रवाई

संवाद सूत्र, गोरखपुर : गांव गोरखपुर में पानी निकासी न होने पर ग्रामीणों को परेशानी आ रही थी। तालाब से कब्जा हटाने के लिए पिछले तीन चार दिनों से ग्रामीण अधिकारियों के चक्कर काट रहे थे। ग्रामीणों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए अधिकारियों ने आखिरकार सुध ली। शनिवार दोपहर बाद अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई करते हुए गांव पहुंचे और कब्जा हटाने की प्रक्रिया शुरू की। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई बीडीपीओ रविद्र दलाल की देखरेख में शुरू की गई। गांव में अवैध कब्जे के कार्ड आधे से अधिक गांव में जलभराव की समस्या बनी हुई थी। खासकर वार्ड 1 से लेकर 6 तक के लोगों की गलियों में पानी भरा हुआ था। बारिश होने के दो दिन बाद में लोग घरों से निकलने के लिए परेशान थे।

-----------------------

2013 से शिकायत थी लंबित :

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अवैध कब्जे की शिकायत 2013 से लंबित है। उस दौरान फतेहाबाद के एसडीएम बलजीत सिंह को कब्जा हटाने की शिकायत दी थी। लेकिन कार्रवाई सही से नहीं हुई। इसके बाद अब भूना के बीडीपीओ रविद्र दलाल ने ही सुध ली है। इससे थोड़ी राहत मिल गई। ग्रामीणों की मांग है कि कब्जा हटाने की कार्रवाई कई दिन तक चले, तभी पानी निकासी का प्रबंध होगा।

------------------------

पंचायत ने जो जगह की निशान देही दी थी उसी के अनुसार कार्रवाई कर रहे है। जब तक पानी निकासी के लिए पूर्णत: नाला तैयार नही हो जाता, तब तक कार्यवाही जारी रहेगी। ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

- रविद्र दलाल, बीडीपीओ, भूना।

chat bot
आपका साथी