सरकार से जिम खोलने की अनुमति देने और राहत पैकेज की मांग

जागरण संवाददाता फतेहाबाद लॉकडाउन के चलते पिछले करीब साढ़े तीन महीने से जिम बंद र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:16 AM (IST)
सरकार से जिम खोलने की अनुमति देने और राहत पैकेज की मांग
सरकार से जिम खोलने की अनुमति देने और राहत पैकेज की मांग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

लॉकडाउन के चलते पिछले करीब साढ़े तीन महीने से जिम बंद रहने से जिम संचालकों के भूखे मरने की नौबत आ गई है। अनलॉक-2 में भी सरकार द्वारा जिम खोलने की इजाजत न देने पर जिम संचालकों ने रोष जताया है। इसको लेकर मंगलवार को बॉडी बिल्डिग एंड फिटनेस एसोसिएशन फतेहाबाद की बैठक महासचिव सुभाष आर्य की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में अनेक जिम संचालकों ने भाग लिया और अनलॉक 2 में भी सभी जिम को न खोलने पर खेद व्यक्त किया। महासचिव सुभाष आर्य ने कहा कि जिम बंद होने से जिम सेंटर कारोबार से जुड़े सभी लोग काफी परेशान हैं और जिम संचालकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। जिम संचालकों की आमदनी बंद है लेकिन जिम के सभी खर्चे वही के वही है। जिम न खुलने के कारण अनेक जिम संचालक अब जिम बंद करने पर मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार बेहतर स्वास्थ्य के दृष्टिगत व्यायामशालाएं खोल रही है वहीं दूसरी ओर जिमों को खोलने की अब तक इजाजत नहीं दी गई है जिसके चलते फिटनेस ट्रेनर मानसिक तनाव का शिकार हो रहे हैं। उदाहरण के तौर पर जिम ट्रेनर पूजा सिंह वाराणसी ने जिम बंद होने के चलते आत्महत्या तक कर ली। जिम संचालकों ने सरकार से मांग की है कि सरकार शर्तों के साथ उन्हें जिम खोलने की अनुमति प्रदान करें।

बैठक में युधिष्ठर मेहता, ईश मेहता, हैप्पी सिंह, गुरजीत सिंह, दीपक सोनी, उमेश मुंजाल, सुभाष आर्य सहित अनेक जिम संचालक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी