अवैध कालोनियों को वैध करने की मांग को लेकर डिप्टी सीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

भूना कस्बा में अवैध कालोनियों के नाम पर आ रही परेशानियों को जल्द ही दूर होने वाली है। प्रदेश में अवैध कालोनियों को वैध किए जाने की कार्रवाई सरकार ने शुरू कर दी है। भूना में आ रही समस्या के समाधान के लिए प्रतिनिधिमंडल के साथ डिप्टी सीएम से मुलाकात की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 06:00 PM (IST)
अवैध कालोनियों को वैध करने की मांग को लेकर डिप्टी सीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल
अवैध कालोनियों को वैध करने की मांग को लेकर डिप्टी सीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

फतेहाबाद (विज्ञप्ति) :

भूना कस्बा में अवैध कालोनियों के नाम पर आ रही परेशानियों को जल्द ही दूर होने वाली है। प्रदेश में अवैध कालोनियों को वैध किए जाने की कार्रवाई सरकार ने शुरू कर दी है। भूना में आ रही समस्या के समाधान के लिए प्रतिनिधिमंडल के साथ डिप्टी सीएम से मुलाकात की है। इस मुलाकात में उप मुख्यमंत्री ने सकारात्मक संकेत दिए हैं और अधिकारियों को भी जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। यह जानकारी प्रतिनिधिमंडल के साथ नगर योजनाकार विभाग के निदेशक से मुलाकात के बाद जेजेपी के वरिष्ठ नेता डा. वीरेंद्र सिवाच ने दी है।

डा. सिवाच ने बताया कि भूना कस्बा के विकास के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं और इस प्लान में कोई भी क्षेत्र अन अप्रूवड नहीं रहेगा। जहां अधिक आबादी है उन्हें विकसित कालोनी के दर्जे में लेकर आएंगे। भूना व्यावसायिक ²ष्टि से महत्वपूर्ण है इसलिए यहां की समस्याओं का समाधान भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को भूना कस्बा की समस्याओं के बारे में जानकारी देने को कहा है ताकि उनके समाधान का रोड मैप तैयार किया जा सके। सबसे बड़ी समस्या अवैध रूप से कालोनियां विकसित होने की रही हैं। पूर्व में भूना कस्बे को लेकर प्लान नहीं बना और इसी वजह से अब परेशानी आई है लेकिन इसका समाधान जल्द कर दिया जाएगा। इस मौके पर बंसी मेहता, रोहताश गोयल, रामप्रताप गर्ग, अनिल ग्रोवर, कृष्ण बैनीवाल, ईश्वर, मक्खन लाल, हरीश कुमार उपस्थित रहे।

--------------------

इन व्यवस्थाओं को किया जाएगा दुरुस्त

पार्टी नया प्लान तैयार कर सरकार को देगी जिसमें भूना में सभी मूलभूत सुविधाओं से संबंधित प्रोजेक्ट शामिल किए जाएंगे। यदि कहीं पेयजल समस्या है तो उसका समाधान किया जाएगा और गलियां ठीक नहीं है तो वहां गलियां पक्की करवाई जाएंगी। पीने के पानी का प्रबंध किया जाएगा और बिजली से संबंधित कार्य भी प्राथमिकता में रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा होने के कारण वह व्यक्तिगत रूप से इस क्षेत्र के विकास के लिए लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी