कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, 11 नए केस आए

इंद्रपुरा मुहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित 72 वर्षीय बुजुर्ग की को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:12 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 07:12 AM (IST)
कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, 11 नए केस आए
कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, 11 नए केस आए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

इंद्रपुरा मुहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित 72 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना की जिले में वीरवार को मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुजुर्ग को सांस लेने में दिक्कत थी। हिसार के एक निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। वीरवार को जिले में कोरोना के 11 नए केस आए है तो 30 ने मात भी दी है। ऐसे में रिकवरी रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब जिले में एक्टिव केस 214 रह गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के 2773 मरीज मिल चुके हैं। ठीक होने वालों का आंकड़ा 2505 हो गया है।

------------------------------------------------------

कहां कितने केस मिले

खंड मरीज मिले ठीक हुए

फतेहाबाद 6 6

टोहाना 2 17

रतिया 0 2

भट्टूकलां 2 0

भूना 0 3

जाखल 1 2

कुल 11 30

----------------------------------------------

कोरोना के मरीज हुए कम तो मरने वालों का बढ़ रहा आंकड़ा

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या कम हो रही है। लेकिन अक्टूबर महीने के 22 दिनों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें 40 साल से लेकर 72 साल की उम्र के लोग है। ऐसे में हम सावधानी रखनी होगी। वहीं सितंबर महीने में 25 लोगों की जान गई थी। ऐसे में इस महीने कोरोना के मरीजों की संख्या कम मिलने के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी कम है। जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें किस ने किसी को बीमारी थी। स्वास्थ्य विभाग अब घरों को सील नहीं कर रही बल्कि लोगों को जागरूक कर रही है। इस समय डेंगू व मलेरिया बचाव के लिए सर्वे किया जा रहा है। यह टीम कोरोना बचाव के तरीके भी बता रही है। जहां कोरोना के मरीज आ रहे है वहां पर दवाइयां पहुंच रही है ताकि किसी को कोई दिक्कत ना आए।

--------------------------------

जिले में एक और बुजुर्ग की मौत कोरोना से हुई है। अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी होगी। अगर नियम का पालान करेंगे तो हम कोरोना को हरा सकते है।

डा. मनीष बंसल

सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी