डीसी ने अधिकारियों को दिए बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश

उपायुक्त महावीर कौशिक ने रविवार को टोहाना स्थित रेस्ट हाउस बलियाला में मानसून सत्र को देखते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर जलभराव की निकासी के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त कौशिक ने बलियाला रेस्ट हाउस के साथ ही द्वितीय फेज में बनने वाले रेस्ट हाउस स्वीमिग पूल व हर्बल पार्क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने टोहाना में स्थित सभी नदियों व नालों का भी अवलोकन किया। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था को सुदृढ बनाएं ताकि जलभराव की स्थिति में पानी की जल्द से जल्द निकासी हो सके और आमजन को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST)
डीसी ने अधिकारियों को दिए बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश
डीसी ने अधिकारियों को दिए बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश

संवाद सहयोगी, टोहाना :

उपायुक्त महावीर कौशिक ने रविवार को टोहाना स्थित रेस्ट हाउस बलियाला में मानसून सत्र को देखते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर जलभराव की निकासी के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त कौशिक ने बलियाला रेस्ट हाउस के साथ ही द्वितीय फेज में बनने वाले रेस्ट हाउस, स्वीमिग पूल व हर्बल पार्क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने टोहाना में स्थित सभी नदियों व नालों का भी अवलोकन किया। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसाती पानी की निकासी व्यवस्था को सुदृढ बनाएं ताकि जलभराव की स्थिति में पानी की जल्द से जल्द निकासी हो सके और आमजन को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

उन्होंने हिदायत दी कि बरसात के दिनों में संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मुस्तैद रहें और किसी भी क्षेत्र में जलभराव होने पर तुरंत उसकी निकासी की जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी जल निकासी कार्यों को प्राथमिकता के साथ करें। बरसाती पानी व सीवरेज की लाइनों को दुरुस्त किया जाए, ताकि बरसाती पानी की निकासी सही तरीके से हो सके। उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गत दिनों बरसात व आंधी के दौरान बिजली खंभे टूट या गिर गये हैं, उन्हें तुरंत प्रभाव से ठीक किया जाए। उपायुक्त महावीर कौशिक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द बिजली से संबंधित जो समस्या है, उसका तुरंत समाधान किया जाए। इसके उपरांत उपायुक्त ने शहर के विभिन्न स्थानों टोहाना बाइपास, एसटीपी अमानी, रतिया रोड आदि पर पानी की निकासी का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम गौरव अंतिल, जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार बुरा, कार्यकारी अभियंता रणबीर, सतीश गर्ग, आदर्श सिगला, एसडीओ रामफल, अजैब सिंह, हुक्म चंद सहित आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी