ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेटियों ने दिखाया दमखम

संवाद सूत्र भूना राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूना के तत्वाधान में ब्लाक स्तरीय खेलकू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 10:55 PM (IST)
ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेटियों ने दिखाया दमखम
ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बेटियों ने दिखाया दमखम

संवाद सूत्र, भूना :

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूना के तत्वाधान में ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ब्याज स्कूल के खेल मैदान में किया गया। जिसका शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप नरवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित करके किया। जबकि अध्यक्षता स्कूल के प्राचार्य राजबीर सिंह ने की। धौलू स्कूल के प्राचार्य बिजेंद्र साहू व प्रो. जिया लाल बंसल विशिष्ट अतिथि थे। उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बीइओ नरवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेना चाहिए। क्योंकि खेल न केवल हमारे शरीर को स्वस्थ्य रखते हैं, अपितु भाईचारे की भावना का भी विकास करते हैं। प्राचार्य राजबीर सिंह ने कहा कि हार जीत एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं, ऐसे में खिलाड़ी को जीत पर ज्यादा उतेजित होने की बजाए अपना मानसिक संतुलन व प्रदर्शन बरकरार रखना चाहिए।

----------------------

सीनियर वर्ग कुश्ती के मुकाबले :

लड़कियों की सीनियर वर्ग की अंडर-17 की कुश्ती प्रतियोगिता के 40 किलोग्राम भार वर्ग में तमन्ना गोरखपुर प्रथम, 43 किलोग्राम भार वर्ग में रीतू भूना प्रथम, 46 किलोग्राम भार वर्ग में रवीना प्रथम, 53 किलोग्राम भार वर्ग में जन्नत जांडली कलां प्रथम, 57 किलोग्राम भार वर्ग में गुरमीला गोरखपुर प्रथम, 61 किलोग्राम भार वर्ग में अमनदीप भूना प्रथम, 69 किलोग्राम भार वर्ग में ममता भूना प्रथम, 73 किलोग्राम भार वर्ग में आरजू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि सीनियर वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में धौलू की टीम ने बोस्ती की टीम को हराकर प्रथम स्थान पाया। जूनियर वर्ग कुश्ती के मुकाबले :

लड़कों की जूनियर वर्ग के अंडर-14 के 35 किलोग्राम भार वर्ग की कुश्ती में गुरदीप नहला प्रथम, 38 किलोग्राम भार वर्ग में रोहित ढाणी गोपाल प्रथम, 41 किलोग्राम भार वर्ग में अभिषेक ढाणी गोपाल प्रथम, 48 किलोग्राम भार वर्ग में यशवीर जांडली कलां प्रथम, 52 किलोग्राम भार वर्ग में रोहित भूना प्रथम, 57 किलोग्राम भार वर्ग में सौरभ ढाणी सांचला प्रथम रहा। वहीं लड़कियों की जूनियर प्रतियोगिता में 36 किलोग्राम भार वर्ग में तनीषा जांडली खुर्द प्रथम, 39 किलोग्राम भार वर्ग में अंशूल भूना प्रथम व 42 किलोग्राम भार वर्ग में रीतू ढाणी गोपाल प्रथम रही।

chat bot
आपका साथी