मंगलवार को जिले के सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता फतेहाबाद कोरोना वैक्सीन का आगाज हो चुका है। शुरूआत में स्वास्थ्य कमि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:23 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:23 AM (IST)
मंगलवार को जिले के सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन
मंगलवार को जिले के सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

कोरोना वैक्सीन का आगाज हो चुका है। शुरूआत में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। एक दिन के अवकाश के बाद फिर से सोमवार को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को शनिवार की तरह ही टोहाना, फतेहाबाद व रतिया के नागरिक अस्पताल में लगाई जाएगी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की सभी 8 सीएचसी व 5 पीएचसी में ये वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। सीएमओ मनीष बंसल ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगा दी जाएगी। विदित रहे कि स्वास्थ्य विभाग में निजी व सरकारी संस्थानों में 4800 के करीब कर्मचारी हैं। पहले चरण में 2800 कर्मचारियों को वैक्सीन लगेगी। इनमें से शनिवार को 211 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

----------------------------

आज टोहाना व रतिया में भी 100 लोगों को लगाने का टारगेट सख्ती से होगा लागू :

शनिवार को टीकाकरण अभियान के तहत सभी तीनों सेंटरों पर 100-100 कर्मचारियों के टीके लगने थे। लेकिन फतेहाबाद को छोड़कर बाकी जगह पर कहीं भी 100 लोगों का टारगेट पूरा नहीं किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का सोमवार के लिए सख्त निर्देश है कि रतिया व टोहाना में भी टारगेट के अनुसार वैक्सीनेशन का काम किया जाए।

------------------------------

रविवार को एक नया मरीज आया :

रविवार को कोरोना का एक नया मरीज आया। वहीं एक ही मरीज ठीक हुआ। ऐसे में कोरोना मरीजों की संख्या 19 रह गई। पिछले लंबे समय से कोरोना के मरीज काफी कम आ रहे है। यह बड़ी राहत की बात है। जिले में अब तक जिले में कोरोना 4707 ही कोरोना के मरीज आए हैं। इनमें से 4570 लोग कोरोनो से ठीक हो चुके हैं। महज 118 लोगों की ही कोरोना से मौत हुई हैं।

-----------------------

सोमवार को शनिवार की तरह ही तीन सेंटरों पर वैक्सीनेशन का काम होगा। मंगलवार से सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन लगाई जाएगी। इस सप्ताह में इस लगाने का काम पूरा हो जाएगा। स्वास्थ्य कर्मचारियों कोन निर्देश दिए है कि वे कोरोना के बचाव के लिए वैक्सीनेशन जल्द से जल्द लगाए। इसके लिए पूरी व्यवस्था बना दी गई है।

- मनीष बंसल, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी