जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तीन हजार पार, 33 नए मरीज आए

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:17 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:17 AM (IST)
जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तीन हजार पार, 33 नए मरीज आए
जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तीन हजार पार, 33 नए मरीज आए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर गई है। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा भी 2670 है। जिले में 276 एक्टिव केस रह गए हैं। लेकिन जिस गति से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी थी उससे स्वास्थ्य विभाग को भी चिता में डाल दिया था। लेकिन अक्टूबर महीना कुछ राहत लेकर आया है। लेकिन इसकी वजह कम सैंपल भी है। सितंबर महीने में 1500 सैंपल रोजाना हो रहे थे। लेकिन अब यह आंकड़ा महज 400 को भी पार नहीं कर पा रहा है। रहे शुक्रवार को जिले में 33 नए कोरोना के मरीज आए है। वहीं 11 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। जिले में अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 3005 हो गया है। स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 2670 है। जिले में अब तक 59 लोगों की मौत हुई है। अक्टूबर महीने में अब तक 23 लोगों की मौत हुई है। सितंबर महीने में 25 लोगों की मौत हुई थी। अक्टूबर महीने में केवल 700 ही मरीज आए है तो सितंबर महीने में यह आंकड़ा 1300 के करीब था।

--------------------------------------

सैंपल लेने के डर से नागरिक अस्पताल में नहीं आ रहे मरीज

पिछले कुछ दिनों से नागरिक अस्पताल में ओपीडी एकाएक कम हो गई। वहीं नागरिक अस्प्ताल में यह ओपीडी अधिक है। नागरिक अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज का कोरोना टेस्ट लिया जा रहा था। यहीं कारण है कि अब केवल वही मरीज आ रहे है जो कोरोना टेस्ट करवाना चाहता है। ऐसे में अस्पताल में ओपीडी भी कम हो गई। पहले एक दिन में ओपीडी 800 होती थी लेकिन अब यह आंकड़ा 500 को भी पार नहीं कर पा रहा है।

--------------------------

शुक्रवार को यहां आए कोरोना के मरीज

खंड फतेहाबाद

फतेहाबाद 18

टोहाना 07

रतिया 02

भट्टूकलां 03

भूना 02

जाखल 01

कुल 33

---------------------------------

जिलावासियों को यह नहीं समझना है कि कोरोना चला गया है। कोरोना की दवा अभी तक नहीं आया है। हालांकि इसका प्रभाव कम है। लेकिन इससे बचने के लिए हमें सावधानी बरतनी है। घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाना चाहिए। वहीं बाहर से आने के बाद हाथों को साबुन से धोना चाहिए।

डा. मनीष बंसल

सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी