नशे से दूर रहकर राष्ट्र की उन्नति में योगदान दें युवा

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सिख पंथ के नौवें गुरु श्री तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर सामाजिक संस्था बाबा श्याम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से फतेहाबाद स्थित पटवार भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 70 यूनिट से अधिक रक्त एकत्र हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में एसपी राजेश कुमार ने शिरकत कर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:43 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:43 AM (IST)
नशे से दूर रहकर राष्ट्र की उन्नति में योगदान दें युवा
नशे से दूर रहकर राष्ट्र की उन्नति में योगदान दें युवा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

सिख पंथ के नौवें गुरु श्री तेग बहादुर के बलिदान दिवस पर सामाजिक संस्था बाबा श्याम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से फतेहाबाद स्थित पटवार भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 70 यूनिट से अधिक रक्त एकत्र हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में एसपी राजेश कुमार ने शिरकत कर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा की लॉकडाउन के दौरान भी इस संस्था ने बहुत बेहतर ढंग से काम करते हुए लोगों को अपनी सेवाएं दी थीं और अब रक्तदान शिविर लगाकर क्षेत्र में रक्त की कमी को पूरा करने में सहयोग कर रही है। उन्होंने उपस्थितजनों को नशे से दुष्प्रभाव बताते हुए कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को नशे के दलदल से बाहर निकलकर अपना और राष्ट्र निर्माण में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा की नशा एक नहीं बल्कि कई परिवारों को तबाही का कारण बनता है। इसलिए हमें ऐसी घातक बुराई से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों से किसी भी कार्यक्रम में सामाजिक दूरी व मास्क लगाने के लिए हिदायतें दीं।

डीएसपी दलजीत सिंह बेनीवाल ने भी शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं को प्रंशसा पत्र वितरित किये। उन्होंने रक्तदान करने पहुंची एनसीसी कैडेट की टीम को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कंबोज, एसआइ जगदीश चन्द्र, कौशल आहुजा, गुलाब सुंडा, नरेश शर्मा हिसार, सतीश बिश्नोई, सुभाष खीचड़, जय सिघल, कैप्टन अमनदीप सिंह, भूपेंद्र बिश्नोई, खालसा ट्रेडिग कंपनी से गुरनाम सिंह सालमखेड़ा, विनोद भिरडाना, संदीप महलान, नेकीराम, विकास मेहता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी