top menutop menutop menu

घरों में आ रहा दूषित पेयजल, अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई

संवाद सूत्र, भिरडाना :

गांव भिरडाना की रायसिख श्मशान भूमि मुहल्ले मे पिछले काफी दिनों से दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही थी। इस समस्या को लेकर मुहल्ले के युवा समाजसेवी जसविदर जस्सी ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के समक्ष रखी लेकिन अधिकारियों को पता होने के बावजूद भी दूषित पेयजल की सप्लाई होती रही और अब गंदा पानी पीने की वजह से लोग बीमार हो रहे हैं। फिलहाल लोगों को टैंकरों से अपने घरों मे जरूरत के मुताबिक पानी लाना पड़ रहा है।

लोगों का आरोप है की विभाग के अधिकारी उनकी शिकायत पर कोई समाधान नहीं करवाते जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा की मुहल्ले मे गंदा पानी आने का कारण अभी डाली गई पाइपलाइन है। यह पाइपलाइन हर वक्त लीकेज रहती है और बदबूदार पानी सप्लाई हो रहा है। विभाग के एसडीओ व कार्यकारी अभियंता को भी हमने इस समस्या के बार मे बताया है। इसी विभाग के जेई सुभाष अपने उच्चाधिकारियों को गुमराह करते हैं। कोई भी शिकायत दूर नहीं होती और अधिकारियों को कह देते हैं की समस्या का समाधान हो चुका है। विभाग द्वारा नई पाइपलाइन डालने के बाद उखड़ी हुई गलियों को ज्यों की त्यों ही छोड़ दिया।

----------

हमारे पास एक सप्ताह पहले एक शिकायत आई थी। मैने जेई को तुरंत भेजा था। अब भी समस्या का हल करवा दिया जाएगा।

ओमप्रकाश, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग फतेहाबाद।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.