मामूपुर- चूहड़पुर मार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटका, वाहन चालक परेशान

जाखल खंड के गांव चूहड़पुर व मामूपुर ़की मुख्य सड़क जोकि भुना कुला मार्ग और दूसरी तरफ टोहाना शहर से जोड़ने वाली मुख्य सड़क का निर्माण कार्य काफी लंबे समय से आदर में ही लटका पड़ा है। जबकि सड़क को काफी समय पहले उखाड़ कर रख दिया था जिसके कारण आसपास के ग्रामीणों व दोनों शहरों के वाहन चालकों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST)
मामूपुर- चूहड़पुर मार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटका, वाहन चालक परेशान
मामूपुर- चूहड़पुर मार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटका, वाहन चालक परेशान

संवाद सूत्र, जाखल : जाखल खंड के गांव चूहड़पुर व मामूपुर ़की मुख्य सड़क जोकि भुना कुला मार्ग और दूसरी तरफ टोहाना शहर से जोड़ने वाली मुख्य सड़क का निर्माण कार्य काफी लंबे समय से आदर में ही लटका पड़ा है। जबकि सड़क को काफी समय पहले उखाड़ कर रख दिया था जिसके कारण आसपास के ग्रामीणों व दोनों शहरों के वाहन चालकों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वाहन चालक हरदेव सिंह गुरतेज सिंह सुखबीर सिंह राहुल पंकज व अन्य ने कहा कि यह कई गांव को दोनों जाखल व टोहाना शहरों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है। इसको काफी समय पहले बनाने के लिए उखाड़ दिया था परंतु अभी तक इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंत : लोगों ने मांग की है जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाए।

--------------

क्या बोले अधिकारी

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ रामफल मोर ने कहा कि औपचारिकताओं के कारण काम रुक गया था जल्द ही निर्माण कार्य शुरू व पूरा भी करवा दिया जाएगा। खस्ताहाल सड़क के सुधारीकरण की उठाई मांग

संवाद सूत्र, भूना : ढाणी गोपाल को सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे से जोडऩे वाला लिक मार्ग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। लेकिन हलका विधायक चौधरी दुड़ा राम के आश्वासन के बावजूद भी उक्त रोड़ की मरम्मत नहीं की गई है। करीब एक किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढ़े हो चुके हैं और हादसों को न्यौता दे रहे हैं। ग्रामवासियों ने हलका विधायक से पुन: गुहार लगाकर मरम्मत की मांग रखी है।

ग्रामीण सुरेंद्र खिच्चड़, कृष्ण गोदारा, जगदीश चंद्र, महेंद्र ड्क्षसह, अजय कुमार, राजकुमार आदि ने बताया कि लॉकडाउन से पूर्व हलका विधायक चौधरी दुड़ा राम गांव में पहुंचे तो ग्रामीणों ने उक्त मार्ग के नवनिर्माण की गुहार लगाई थी। वहीं हलका विधायक से संबंधित विभाग के अधिकारियों को रोड़ की मुरम्मत किए जाने के निर्देश दिए। कितू 3 माह बीत जाने के बावजूद उक्त रोड़ न तो दोबारा बनाया गया और न ही उसकी मरम्मत की गई।

ग्रामीणों ने बताया कि कई बार द्विपहिया वाहन चालक इन गहरे गड्डों में गिरकर चोटिल हो चुके हैं, कितू बार-बार गुहार लगाने के बावजूद भी उक्त मार्ग की मुरम्मत नहीं हो पाई है। जिसके चलते ग्रामीणों में रोष पाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी