सीएम ने वीसी के माध्यम से कोविड संक्रमण बचाव के प्रबंधों की समीक्षा की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें और अस्पतालों में उपयोग होने की लगातार मॉनिटरिग करें। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे डॉक्टर की सलाह के बिना रेमडेसिविर दवा किसी को भी ना दी जाएं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों से रूबरू हो रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:11 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:11 AM (IST)
सीएम ने वीसी के माध्यम से कोविड संक्रमण बचाव के प्रबंधों की समीक्षा की
सीएम ने वीसी के माध्यम से कोविड संक्रमण बचाव के प्रबंधों की समीक्षा की

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि वे राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें और अस्पतालों में उपयोग होने की लगातार मॉनिटरिग करें। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे डॉक्टर की सलाह के बिना रेमडेसिविर दवा किसी को भी ना दी जाएं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों से रूबरू हो रहे थे। अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने बताया कि जिला में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सामूहिक रूप से प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे सैंपलिग बढ़ाए और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में गाइडलाइन अनुसार काम करें। विभाग से कहा कि वे डिटेल भेजे कि कहां-कहां कंटेनमेंट जोन बनें और उसमें किसी प्रकार की व्यवस्था होनी है। जिला स्तर पर सीएमओ एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करें जो दवाई, बैड व ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन एक-एक कंट्रोल रूप स्थापित करें और उसमें रोस्टर अनुसार ड्यूटी लगाएं। उपमंडल स्तर पर भी ये कंट्रोल रूप बनाए जाएंगे। कंट्रोल रूम में कोई भी नागरिक कोविड-19 से संबंधित जानकारी के लिए फोन कर सकते हैं।

यह रहे मौजूद

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, कार्यकारी अभियंता कृष्ण गोयत, सीएमओ डा. गोबिद गुप्ता, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, डीईओ दयानंद सिहाग, डीडीए डॉ. राजेश सिहाग, उप निदेशक डीआईसी जेसी लांग्यान, डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी