शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, वाहन चलाने के लिए नहीं मिल रहा डीजल, अधिकारी की टेबल पर दो महीनों से पड़ी फाइल

जागरण संवाददाता फतेहाबाद फतेहाबाद नगरपरिषद में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:31 PM (IST)
शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, वाहन चलाने के लिए नहीं मिल रहा डीजल, अधिकारी की टेबल पर दो महीनों से पड़ी फाइल
शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, वाहन चलाने के लिए नहीं मिल रहा डीजल, अधिकारी की टेबल पर दो महीनों से पड़ी फाइल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

फतेहाबाद नगरपरिषद में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। शहर में न तो खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटें ठीक हो रही है और न ही शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो रही है। नगरपरिषद के अधिकारी व कर्मचारी शहर में सफाई व्यवस्था को ठीक नहीं करवा पा रहे है, ऐसे में वो पूरे शहरवासियों की समस्याओं को कैसे दूर करे। एक अधिकारी दूसरे अधिकारी पर सफाई व्यवस्था का ठिकरा फोड़ रहा है। शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ने का मुख्य कारण समय पर अधिकारियों द्वारा ध्यान ने देना है।

पिछले कुछ दिनों से कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को डीजल तेल तक नहीं मिल रहा है। एक दिन पहले पंप संचालक ने तेल देने से मना कर दिया। यहीं कारण है कि शहर में अब कुछ ही वाहन चल रहे है जो कूड़ा उठा रहे है। स्थानीय अधिकारियों ने फाइल भी जमा करवा दी, लेकिन उच्चाधिकारी उसे पास नहीं कर रहे है। नगरपरिषद का पांच साल का कार्यकाल खत्म होने के बाद उसे भंग कर दिया गया था। ऐसे में एसडीएम को नप का प्रशासक बनाया गया। एसडीएम द्वारा हस्ताक्षर करने के बाद ही पैमेंट जारी हो हो रही है।

--------------------------------------------------

पिछले दो महीनों से तेल के बिल नहीं हुए पास

वहीं नगरपरिषद में तेल के दो महीनों से बिल पास नहीं हुए है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा फाइल भेजी जा चुकी है, लेकिन एसडीएम पर पास न करने का आरोप लगा है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि जब तक गाड़ियों में तेल नहीं होगा तो कैसे सफाई होगी। वहीं पिछले दो महीनों से ट्रैक्टर-ट्रालियों का टेंडर नहीं हुआ। ऐसे में पूरे शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है। वहीं एसडीएम खुद मान रहे है कि उन्हें 15 दिन हुए है कार्यकाल संभाले हुए। अगर 15 दिन में बिल पास नहीं हुए तो कब होंगे।

---------------------------------------------

यहां पड़ा रहा कूड़ा

शहर में दोपहर 3 बजे तक बस स्टैंड, फव्वारा चौक, जवाहर चौक सहित अनेक जगहों पर कूड़ा पड़ा रहा है। सड़कों पर पड़ा यह कूड़ा चार चांद लगा रहा था। शहरवासियों ने टवीट तक कर दिया। टवीट होने के बाद अधिकारियों की आंखें खुली और आननफानन में सफाई अभियान चलाया गया। एक तरह नप एक सप्ताह का अभियान चला रहा है दूसरी तरफ शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो रही है।

-------------------------------------

कर्मचारियों का एलान, बिना संसाधन कैसे करेंगे सफाई

कर्मचारियों ने एलान किया है कि बिना संसाधन कैसे सफाई होगी। अगर बुधवार तक समस्या हल नहीं होती है तो वो वीरवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। नगरपालिका यूनियन के प्रधान राजाराम ने बताया कि 30 कर्मचारी अधिकारियों की कोठियों में काम कर रहे है। ऐसे में 130 कर्मचारियों के सहारे कैसे पूरे शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो सकती है। पिछले दो महीनों से ट्रैक्टर ट्राली तक नहीं है। ऐसे टाटा एस में इतना कूड़ा नहीं आ रही है कि जल्द ही सफाई हो जाये।

----------------------------------------------

अगर शहर में सफाई व्यवस्था खराब है तो उसे दुरुस्त कर दिया जाएगा। मुझे चार्ज संभाले हुए 15 दिन हुए है। ऐसे में उन्होंने फाइल देखी नहीं है। अगर ऐसी बात है तो जल्द ही पास कर दिया जाएगा।

राजेश कुमार, एसडीएम फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी