सिविल सर्जन ने नागरिक अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा मरीजों को न आए दिक्कत

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:39 PM (IST)
सिविल सर्जन ने नागरिक अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा मरीजों को न आए दिक्कत
सिविल सर्जन ने नागरिक अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा मरीजों को न आए दिक्कत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ है। इसका मुख्य कारण स्वास्थ्य विभाग में तैनात अधिकारियों की ड्यूटी तय होना। अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित विभाग का अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होगा। नागरिक अस्पताल में मरीजों को सुविधा मिल रही है या नहीं इसकी जांच के लिए सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने मंगलवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण की सूचना मिलते ही एसएमओ डा. राजेश कुमार, डा. गिरीश कुमार सहित अनेक डाक्टर मौके पर पहुंचे। पहले सिविल सर्जन ने सभी डाक्टरों की बैठक ली। उन्होंने अस्पताल में क्या चल रहा है इसका फीडबैक लिया। अस्पताल में निर्माणधीन काम को भी जल्द पूरा करवाने आदेश दिए गए। वहीं अस्पताल में तैनात सुपरवाइजरों को भी आदेश दिए कि वो अस्पताल में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखे। अस्पताल जितना साफ सुथरा होगा उतनी ही अस्पताल की साख भी अच्छी रहेगी।

सिविल सर्जन ने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने डाक्टरों की सराहना भी की कि वो अच्छा काम कर रहे है। अस्पताल में किसी प्रकार की कोई कमी नजर नहीं आई। सोमवार को भारत बंद होने के कारण भीड़ जरूर थी। सिविल सर्जन ने अस्पताल में उगी घास आदि को काटने के भी आदेश दिए।

-------------------------------

नागरिक अस्पताल में यह रूटीन का निरीक्षण था। किसी प्रकार की कोई कमी नहीं मिली है। वहीं सभी डाक्टरों को आदेश दिया है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को पूरी तरह सुविधा मिले और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न आए। कोरोना नियमों का पालन भी अवश्य होना चाहिए।

डा. वीरेश भूषण सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी