चुनाव से पहले पुलिस का नाइट डोमिनेशन, जिले में 33 नाके लगाकर 1853 वाहन जाचे

जागरण संवाददाता फतेहाबाद चुनाव से पहले पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। नामांकन प्रक्रिया शुरू ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:33 AM (IST)
चुनाव से पहले पुलिस का नाइट डोमिनेशन, जिले में 33 नाके लगाकर 1853 वाहन जाचे
चुनाव से पहले पुलिस का नाइट डोमिनेशन, जिले में 33 नाके लगाकर 1853 वाहन जाचे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

चुनाव से पहले पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में पुलिस ने रात के समय वाहनों की जांच करनी शुरू कर दी है। शनिवार रात को पूरे जिले में सड़कों पर पुलिस की गाड़ियां घूमती रहीं। सायरन की आवाज सुनकर हर कोई घबरा गया था। लेकिन बाद में पता चला कि पुलिस का नाइट डोमिनेशन चल रहा है। पुलिस को इस अभियान में सफलता भी मिली। अभियान के दौरान पुलिस ने 200 नशीली प्रतिबंधित गोलियां, 167 बोतल अवैध शराब 41500 रुपये की जुआ राशि, 1 अवैध पिस्तौल तथा 6 ग्राम हेरोइन बरामद की। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर 33 नाके लगाकर 1835 वाहनों की चेकिग की। इस दौरान कागजात अधूरे पाए जाने पर 2 वाहनों के चालान किए गए। अलग-अलग जगहों से 31 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

इस अभियान में क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, धर्मशाला, होटल व ढाबे सहित कुल 105 सार्वजनिक स्थानों पर विशेष चेकिग की गई। इस दौरान 54 अजनबी पर्चे भी काटे गए।

-----------------------------

200 नशीली गोलियां के साथ युवक काबू

रतिया पुलिस ने अभियान के दौरान ब्राह्मणवाला चौकी इंचार्ज एएसआई कपिल देव के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एक युवक के कब्जे से 200 नशीली गोलियां बरामद की। पुलिस दादुपूर रोड व सुखचैन नहर के पास नाकाबंदी कर आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान एक युवक की तलाशी ली तो उसके कब्जे से 200 नशे की गोलियां बरामद हुई। आरोपित की पहचान लालवास निवासी संजय कुमार के रूप में हुई।

-------------------------

6 ग्राम हेरोइन सहित एक काबू

रतिया थाना के अंतर्गत आने वाली नागपुर पुलिस ने चेकिग के दौरान एक युवक से 6 ग्राम हेरोइन बरामद की। एएसआई प्रवीन कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया हुआ था। आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान खूनन चौक के पास पुलिस ने बाइक रूकवाकर तलाशी ली तो बाइकसवार युवक से 6 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित युवक की पहचान नकटा निवासी मंगल सिंह के रूप में की गई है।

---------------------------------------

अवैध पिस्तौल सहित एक काबू

सीआइए पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के तहत एक युवक से एक अवैध पिस्तौल बरामद किया है। सीआईए पुलिस बाबा राणाधीर टी प्वाइंट के पास नाका लगाए हुए थे। इस दौरान एक युवक संदिग्ध हालत में खड़ा मिला। जब उसकी जांच की तो उसके कब्जे से एक 12 बोर की अवैध पिस्तौल बरामद हुई। पूछताछ में युवक ने अपनी पहचान दहमान निवासी पवन के तौर पर बताई

--------------------------

41500 जुआ राशि सहित सात काबू

शहर फतेहाबाद पुलिस ने गस्त व नाकाबंदी के दौरान जुआ खेल रहे 7 व्यक्तियों को काबू करके उनके कब्जे से 41500 रुपये की जुआ राशि बरामद की है। एएसआइ भागमल ने बताया कि पुलिस टीम नाइट डोमिनेशन के तहत मिनी बाई पास बीघड़ रोड पर नाकाबंदी की हुई थी। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की दावत चिकन कार्नर पर कुछ लोग इकट्ठा होकर जुआ खेल रहे है। पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने कमल, विक्की, विनोद, पंकज अमित, विकास व हनी को गिरफ्तार किया।

---------------------------------

चुनाव के मद्देनजर पुलिस की जांच जारी रहेगी। शनिवार रात को पूरे जिले में नाइट डोमिनेशन चलाया गया। इस दौरान पुलिस को कुछ कामयाबी भी मिली है। यह अभियान जारी रहेगा। सभी चौकी इंचांर्जो को आदेश दिया गया है कि अपनी अपनी सीमा में पुलिस की गश्त बढ़ा दे।

विजय प्रताप सिह,

एसपी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी