फर्जी आरसी देकर बीमा करवाने पर कंपनी व डायरेक्टर सहित 11 पर मामला दर्ज

फतेहाबाद की ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी में 67 गाड़ियों की फर्जी आरसी देकर बीमा रिन्यू करवाने का मामला सामने आया है। मामला दर्ज करवाने के लिए शिकायतकर्ता को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर शहर पुलिस ने कंपनी व उसके 9 डायरेक्टर समेत 11 आरोपितों पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 07:00 AM (IST)
फर्जी आरसी देकर बीमा करवाने पर कंपनी व डायरेक्टर सहित 11 पर मामला दर्ज
फर्जी आरसी देकर बीमा करवाने पर कंपनी व डायरेक्टर सहित 11 पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : फतेहाबाद की ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी में 67 गाड़ियों की फर्जी आरसी देकर बीमा रिन्यू करवाने का मामला सामने आया है। मामला दर्ज करवाने के लिए शिकायतकर्ता को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर शहर पुलिस ने कंपनी व उसके 9 डायरेक्टर समेत 11 आरोपितों पर मामला दर्ज किया है।

थाना शहर पुलिस ने ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी के सेवानिवृत्त मैनेजर रोहताश रंगा की शिकायत पर आरोपित मैसर्ज दिल्ली बड़ोदा रोड कैरियर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गुरुग्राम के डायरेक्टर दर्शन कुमार, मदन लाल, पर्थ बवेजा, जुगल किशोर बवेजा, जगदीश कुमार बवेजा, कांता रानी, भीमसैन बवेजा, शिव प्रसाद, अज्ञात डायरेक्टर व भूतपूर्व विकास अधिकारी दिल्ली निवासी दीपक मेहता के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

ज्ञात रहे कि मई 2019 में ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी के भूतपूर्व विकास अधिकारी दीपक मेहता ने फर्जीवाड़ा कर फर्जी आरसी लगाकर 67 गाड़ियों के बीमा करवा दिया। इसकी भनक उस समय कंपनी के मैनेजर रहे रोहताश रंगा को नहीं लगी। 30 अगस्त 2019 को रोहताश को सेवानिवृत्त होना था। लेकिन उससे पूर्व ही कंपनी के अधिकारियों ने कागजात की जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। इसके बाद रोहताश रंगा के खिलाफ कंपनी ने कार्रवाई कर दी। इसके बाद रोहताश रंगा कोर्ट में चले गए। कोर्ट में याचिका के बाद अब जाकर शहर थाना पुलिस ने उक्त सभी आरोपितों पर मामला दर्ज किया है। आरोप है कि भूतपूर्व विकास अधिकारी दीपक मेहता ने ही फर्जी कागजात लगाए थे। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी