बजट बैठक आज, चेयरपर्सन को हटाने के बाद होगी पहली बैठक

चर्चाओं में रही शहर की नगर पालिका में आज फिर हंगामे के आसार बने रहेंगे क्योंकि बजट बैठक को लेकर बुलाई गई बैठक में सभी पार्षदों को एजेंडा भेजा हुआ है। वहीं पार्षद नगर पालिका द्वारा करवाए गए अब तक के विकास कार्यों का लेखा जोखा जांचने की बात कर रहे है। ऐसे में पिछले वर्ष भी बुलाई गई तीन बजट बैठकों में पार्षदों द्वारा विकास कार्यों का लेखा-जोखा न दिखाने पर हंगामा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:18 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:18 AM (IST)
बजट बैठक आज, चेयरपर्सन को हटाने के बाद होगी पहली बैठक
बजट बैठक आज, चेयरपर्सन को हटाने के बाद होगी पहली बैठक

संवाद सूत्र, जाखल :

चर्चाओं में रही शहर की नगर पालिका में आज फिर हंगामे के आसार बने रहेंगे, क्योंकि बजट बैठक को लेकर बुलाई गई बैठक में सभी पार्षदों को एजेंडा भेजा हुआ है। वहीं पार्षद नगर पालिका द्वारा करवाए गए अब तक के विकास कार्यों का लेखा जोखा जांचने की बात कर रहे है। ऐसे में पिछले वर्ष भी बुलाई गई तीन बजट बैठकों में पार्षदों द्वारा विकास कार्यों का लेखा-जोखा न दिखाने पर हंगामा हुआ था।

बता दें कि पिछले बीते वर्ष से बजट पारित न होने से शहर के लंबे समय से विकास कार्य रुके हुए है। मुसीबत यहां तक आई हुई है कि बजट पास न होने से शहर के अन्य विकास कार्य तो रुके ही हुए है। और उनके साथ अन्य कार्यों व नगर पालिका की शहर में बनी हुई देनदारी पर भी रोक लग गई है। बजट बैठक में टोहाना के उपमंडल अधिकारी गौरव अतिल को अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक बुधवार दोपहर 3 बजे नगर पालिका कार्यालय में की जाएगी। जिसमें शहर के सभी पार्षदों को पहुंचने के निर्देश दिए है।

------------------------

बीते वर्ष भी नहीं हुआ था बजट पास

बीते वर्ष करीबन तीन बार बुलाई गई बजट बैठके भी पूरी तरह से हंगामेदार रही है। बजट बैठकों को लेकर पार्षदों द्वारा पिछले समय मे करवाए गए विकास कार्यों का लेखा जोखा मांगा जाता है तो वही पार्षदों को लेखा जोखा न दिखाने पर बजट बैठक नही हो पाती। जिससे रद्द कर दिया जाता था। शहर के वार्ड नं 4 के पार्षद प्रतिनिधि सीता राम मित्तल, वार्ड नं 3 के पार्षद प्रतिनिधि अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हम किसी भी तरह से बजट का विरोध नही करते। परंतु पिछले समय में सरकार द्वारा भेजीं गई राशि का ब्योरा देखना भी बनता है। पिछले समय की तरह इस बार भी पहले पिछले समय में हुए विकास कार्यों का लेखा जोखा मांगा जाएगा। शहर में हुए सभी कार्यो पर भ्रष्टाचार ही दिख रहा है। वही नप चेयरपर्सन को हटाने के बाद यह पहली बैठक आयोजित की जा रही है।

--------------------

बजट बैठक में आगामी वर्ष का बजट रखा जाएगा। जिसमें आय-व्यय के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही पार्षदों को नगर पालिका की और से करवाए गए कार्यों के बारे में एवं इस पर हुई खर्च राशि के बारे में भी पूरी जानकारी दी जाएगी। जाखल मंडी के विकास के लिए बजट पारित होना अत्यधिक आवश्यक है।

पंकज गुर्जर सचिव नगर पालिका, जाखल।

chat bot
आपका साथी