वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत

रतिया रात को गांव रतनगढ़ के पास एक अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव ब्राह्माणवाला के सुखविद्र उर्फ काली पुत्र प्रेम सिंह से की गई है। मृतक रतिया की अनाज मंडी में मजदूरी का काम करता था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:35 AM (IST)
वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत
वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत

फोटो : 16

संवाद सूत्र, रतिया : रात को गांव रतनगढ़ के पास एक अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव ब्राह्माणवाला के सुखविद्र उर्फ काली पुत्र प्रेम सिंह से की गई है। मृतक रतिया की अनाज मंडी में मजदूरी का काम करता था। परिजनों ने मजदूर की मौत को लेकर पुलिस के समक्ष संदिग्धता जाहिर की है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पर ही कार्रवाई करने की बात कही है। पुलिस के समक्ष बयान देते हुए मृतक के परिजनों ने बताया कि सुखविद्र पिछले कई दिनों से अनाज मंडी में गेहूं की आवक को लेकर मजदूरी का काम करता था। शुक्रवार रात को करीब साढ़े 9 बजे अपने बाइक द्वारा अपने गांव जा रहा था। परिजनों ने बताया कि हालांकि अन्य मजदूरों ने रात को मौसम ठीक न होने के कारण उसे घर जाने से भी रोका था, लेकिन उसने मौसम ठीक होने की बात कहकर बाइक द्वारा अपने गांव की तरफ रवाना हो गया था। परिजनों ने बताया कि अज्ञात वाहन की टक्कर के पश्चात मजदूर गंभीर अवस्था में ही काफी समय तक खून से लथपथ सड़क के किनारे बेहोशी की हालत में पड़ा रहा और वहां से गुजर रहे अन्य राहगीरों ने ही 108 नंबर पर सूचना दी थी। इस सूचना के पश्चात मौके पर पहुंची एंबुलेंस गाड़ी ने ही मजदूर को रतिया के सरकारी अस्पताल में उपचार हेतु दाखिल करवाया था, मगर इस अंतराल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

मृतक के स्वजनों का कहना दुर्घटना से नहीं हुई मौत

मृतक स्वजनों ने पुलिस के समक्ष संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि जिस दौरान दुर्घटना हुई थी, उस दौरान उसका बाइक सड़क के किनारे पड़ा था, जबकि स्वयं मजदूर खून से लथपथ बाइक से काफी दूरी पर पड़ा था। उन्होंने इस दुर्घटना को लेकर पुलिस के समक्ष संदेह भी व्यक्त किया है। पूरे मामले की तहकीकात करने की मांग भी की है। पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर अज्ञात वाहन के चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।

जांच अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टि के तहत दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है और पोस्टमार्टम में जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर उपरोक्त घटना घटी है, उसके समीप ही पेट्रोल पंप व स्कूल है और उन पर लगे सीसी कैमरों की भी पड़ताल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी