रक्तदान में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. बांगड़

भट्टूकलां युवा देश का भविष्य है उसके कंधों पर देश का नव निर्माण निर्भर करता है। भट्टू कॉलेज के युवा राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। युवाओं द्वारा जोश के साथ रक्तदान करना न केवल सराहनीय है बल्कि अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायक है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:26 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:26 AM (IST)
रक्तदान में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. बांगड़
रक्तदान में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका : डा. बांगड़

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

युवा देश का भविष्य है, उसके कंधों पर देश का नव निर्माण निर्भर करता है। भट्टू कॉलेज के युवा राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। युवाओं द्वारा जोश के साथ रक्तदान करना न केवल सराहनीय है, बल्कि अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायक है। यह बात उपायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय भट्टूकलां में आयोजित रक्तदान शिविर में उपस्थित विद्यार्थियों से कही।

उपायुक्त ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला में जलियांवाला बाग बलिदान दिवस और डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती की पुण्य स्मृति पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी और महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। डीसी ने कहा कि भट्टू कालेज के युवा बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और प्रत्येक क्षेत्र में नए मुकाम हासिल कर रहे हैं। कर्म ही पूजा है के सिद्धांत पर जोर देते हुए उन्होंने मेहनत पर जोर देने का आह्वान किया। रक्तदान पुनीत कार्य में से एक हैं। भट्टू कॉलेज परिसर में रक्तदाताओं के उमड़े हुजूम को देखकर उपायुक्त डा. बांगड़ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रक्त के प्रति क्रांति वास्तव में बहुत बड़ी और अच्छी बात है। उन्होंने महाविद्यालय की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया कि कोरोना के दौर में मात्र एक वर्ष में महाविद्यालय द्वारा आयोजित किया जाने वाले ये पांचवां रक्तदान शिविर है और फतेहाबाद जिला में ब्लड की पूर्ति करने में हमारे महाविद्यालय के विद्यार्थियों का बेहतरीन योगदान है। रक्तदान शिविर में करीबन 120 रक्तदाताओं ने रक्त दिया।

इस मौके पर बीडीपीओ विनय प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार बलराम जाखड़, थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने स्वयं रक्तदान करके रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। आयोजन में मदन गोपाल आर्य ने 45वीं और प्रो. दीपक सिहाग ने 21वीं बार रक्तदान करके रक्तदाताओं के लिए एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया।

chat bot
आपका साथी