खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में की छापेमारी

टोहाना खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। वहीं स्कूलों में पढऩे आये विद्यार्थियों बारे पूछताछ की गई। इस दौरान टीम ने शहरी क्षेत्र के लगभग 8 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:19 AM (IST)
खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में की छापेमारी
खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों में की छापेमारी

संवाद सहयोगी, टोहाना:

खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। वहीं स्कूलों में पढऩे आये विद्यार्थियों बारे पूछताछ की गई। इस दौरान टीम ने शहरी क्षेत्र के लगभग 8 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें प्रथम से आठवी कक्षा के विद्यार्थी ना मिलने पर संतोष व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के संदर्भ में प्रथम कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की छुट्टियां कर दी है। उसके बावजूद शिक्षा विभाग को सूचना मिली कि कई स्कूल अब भी विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाकर पढ़ा रहे है। ऐसे में शिक्षा विभाग के आदेश पर बीइओ ने स्कूलों में छापेमारी की। बीईओ मुकेश शर्मा ने बताया कि किसी स्कूल में प्रथम कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा के विद्यार्थी नहीं मिले, फिर भी स्कूलों के संचालकों से लिखित में ले लिया गया है कि यदि वह आदेशों की उल्लंघना करेंगे तो उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

श्रीदुर्गा पब्लिक स्कूल का उद्घाटन हवन यज्ञ से

संवाद सहयोगी, टोहाना :

श्रीदुर्गा पब्लिक स्कूल का उद्घाटन मंगलवार को श्रीदुर्गा महिला महाविद्यालय समिति के पूर्व अध्यक्ष टेक चंद मोदी ने किया। इस अवसर पर स्कूल परिसर में हवन यज्ञ का आयोजन कृष्ण शर्मा के निर्देशन में किया गया। जिसमें समिति प्रधान चूडिय़ा राम गोयल, महासचिव जगननाथ गोयल, उपप्रधान विनोद सिगला, सुभाष गोयल, दीपक मडिय़ा, धर्मपाल गुप्ता, पुनीत मोदी, स्कूल प्रिसीपल रोहिणी कामरा, दुर्गा कालेज प्रिसिपल गौरी भटनागर, दुर्गा सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रिसिपल धर्मपाल नैन, ओंकार गर्ग, सुरेश सिगला, धनश्याम जैन, जोगीराम जैन, कृष्ण बंसल, प्रेम सिगला, रमेश गोयल, राधेश्याम बजाज, राज जैन, राजेश सरस्वती आदि ने यज्ञ में आहुतियां प्रदान की। इस दौरान मुख्यातिथि टेक चंद मोदी को पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। वहीं उन्होंने स्कूल के लिए एक शैड का निर्माण करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह इस संस्था के लिए किसी तरह की धन की कमी नहीं आने देंगे। उन्होंने स्टाफ सदस्यों को आह्वान किया कि वह बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने में अपनी भूमिका अदा करें। प्रधान चूडिय़ा राम गोयल ने बताया कि श्री दुर्गा पब्लिक स्कूल टोहाना क्षेत्र में एकमात्र ऐसा स्कूल है जहां पर अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को आधुनिक तकनीक पर आधारित पद्धति से शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित स्टाफ नियुक्त किया है। जबकि बच्चों के लिए खेलों के सामान सहित अन्य व्यवस्थाएं की गई है, जिससे बच्चा खेल-खेल में शिक्षा ग्रहण कर सके।

chat bot
आपका साथी