विश्व पोलियो दिवस के उपलक्ष्य में चलाया जागरूकता अभियान

जागरण संवाददाता फतेहाबाद विश्व पोलियो दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब फतेहाबाद मिड टाउन की ओर से जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। क्लब प्रधान गुरमीत नामधारी की अध्यक्षता में हरियाणा गोशाला में आयोजित कार्यक्रम में क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जहां लोगों को पोलियो के बारे में जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:52 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:52 AM (IST)
विश्व पोलियो दिवस के उपलक्ष्य में चलाया जागरूकता अभियान
विश्व पोलियो दिवस के उपलक्ष्य में चलाया जागरूकता अभियान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : विश्व पोलियो दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब फतेहाबाद मिड टाउन की ओर से जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। क्लब प्रधान गुरमीत नामधारी की अध्यक्षता में हरियाणा गोशाला में आयोजित कार्यक्रम में क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जहां लोगों को पोलियो के बारे में जागरूक किया।

क्लब के वरिष्ठ सदस्य सत्यपाल बंसल की और से कोरोना से बचाव के लिए मास्क और काढ़ा लोगों को वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि बच्चों को पोलियो से बचाने के लिए पल्स पोलियो अभियान चलाया जाता है। इसके तहत 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो से बचाव के लिए दवा पिलानी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने विश्व कोरोना संक्रमण के प्रति भी जागरूक करते हुए कहा कि इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना करते हुए मास्क पहनना चाहिए तथा कहीं जाने पर दो गज की दूरी बनाए रखें । समय समय पर अपने हाथों को धोने का काम करें ताकि कोरोना से बचाव हो सके। क्लब सदस्यों द्वारा गोशाला में गायों को चारा भी खिलाया गया। इस अवसर पर क्लब सचि अंकित गेरा, क्लब के पूर्व प्रधान आरके कौशिक, मनमोहन मिढ़ा, रुपेश कौशिक, गोशाला मैनेजर प्यारे लाल आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी