शहर में दूसरी बार आयोजित हुआ अंत्योदय मेला, 100 से अधिक लोग पहुंचे

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत चिहित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेले आयोजित किए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:25 PM (IST)
शहर में दूसरी बार आयोजित हुआ अंत्योदय मेला, 100 से अधिक लोग पहुंचे
शहर में दूसरी बार आयोजित हुआ अंत्योदय मेला, 100 से अधिक लोग पहुंचे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत चिहित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेले आयोजित किए जा रहे है। आयोजित मेला में आने वाले चिन्हित लाभपात्रों को योजनाओं का पूरा लाभ प्रदान किया जाएगा ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। फतेहाबाद शहर में दूसरी बार यह मेला आयोजित किया गया।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा ने खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेले का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 25 हजार वार्षिक आए वालों को बुलाया जा रहा रहा

प्रदेश में 25 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा ताकि इन परिवारों की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जा सके। इन मेलों में एक स्थान पर ही चिन्हित लाभपात्रों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा। इन मेलों के आयोजन से चिन्हित परिवारों की आमदनी को शुरूआत में कम से कम एक लाख 80 हजार रुपए सालाना तक बढ़ाना है, ताकि इन परिवारों के जीवन स्तर में सुधार हो सके। आयोजित मेलों में पंहुचकर विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाएं। इस अवसर पर नगराधीश अंकिता वर्मा, एसडीएम राजेश कुमार, सीएमजीजीए रितेश कौल, बाल कल्याण अधिकारी जगदीश खटाना, एसईपीओ ऋषि गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

जिले के हर खंड में अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेला आयोजित किया जा रहा है। फतेहाबाद शहर में करीब 500 ऐसे परिवार है जिनकी आय 25 हजार से कम है। ऐसे में इस कैंप में इन लोगों को बुलाकर इनकी आय बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारियों को भी आदेश दिए है कि इस मेले में आने वाले लोगों को इसका फायदा मिले।

अजय चोपड़ा, अतिरिक्त उपायुक्त फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी