दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

अंत्योदय सरल पोर्टल पर सेवा देने में फतेहाबाद प्रथम स्थान पर

अंत्योदय सरल पोर्टल पर सेवा देने में फतेहाबाद प्रथम स्थान पर

फतेहाबाद प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अंत्योदय सरल पर ई-टिकटों के माध्यम से सेवा प्रदान करने में फतेहाबाद जिला 9.7 स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहा है। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने अंत्योदय सरल पोर्टल पर बेहतरीन कार्य करने पर जिला फतेहाबाद को बधाई दी है।

JagranWed, 14 Apr 2021 06:50 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अंत्योदय सरल पर ई-टिकटों के माध्यम से सेवा प्रदान करने में फतेहाबाद जिला 9.7 स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहा है। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने अंत्योदय सरल पोर्टल पर बेहतरीन कार्य करने पर जिला फतेहाबाद को बधाई दी है। डा. गुप्ता मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

परियोजना निदेशक डा राकेश गुप्ता ई-ऑफिस, अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट, सीएम विडो, महिला सुरक्षा, आंगनबाड़ी केंद्रों व प्ले स्कूलों में प्री स्कूल एजुकेशन, सक्षम हरियाणा, पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट तथा कुपोषण व एनीमिया को कम करने इत्यादि कार्यक्रमों व योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डा. गुप्ता ने सरल पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं में तेजी लाने और इसमें किसी प्रकार की ढिलाई न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल जन उपयोगी और सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है। इस पोर्टल के माध्यम से नागरिकों को 540 से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है। पोर्टल पर नागरिकों को समयबद्ध सेवाएं दी जाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे ई-ऑफिस के माध्यम से ही फाइलों का निपटान करें। जिन जिलों का ई-ऑफिस पोर्टल पर फाइल निपटान का स्कोर कम है, वे इसमें सुधार करें और सभी प्रकार की फाइलें सभी विभाग ई-ऑफिस के माध्यम से ही निपटान करें। ई-ऑफिस का इस्तेमाल न करने वाले विभागाध्यक्षों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

सीएम विडो की समीक्षा करते हुए डॉ. गुप्ता ने ओवरड्यू शिकायतों के तुरंत समाधान करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस पोर्टल पर आने वाले शिकायतों की एक्शन टेकन रिपोर्ट समय पर अपलोड की जाए। वीडियो कांफ्रेंस में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल, सीटीएम अंकिता वर्मा, डीएसपी दलजीत सिंह, सुभाष चंद्र, सीएमजीजीए ज्योति यादव, डीआइओ सिकंदर, पीओ आईसीडीएस राजबाला, डिप्टी सीएमओ डॉ. संगीता, डॉ. गिरीश आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.