लापरवाही बनी हादसे का सबब तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर होगी कार्रवाई

सड़कों के रख-रखाव व मुरम्मत कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएं। इसके अलावा सड़कों पर पानी खड़े होने की समस्याओं का समाधान करने में संबंधित विभाग देरी ना करें। रोड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए शहर फतेहाबाद में जहां भी लालबत्ती लगाने की अत्यधिक आवश्यकता है वहां पर लालबत्ती लगाई जाएं। ये निर्देश अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त समवर्तक सिंह ने लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 07:49 AM (IST)
लापरवाही बनी हादसे का सबब तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर होगी कार्रवाई
लापरवाही बनी हादसे का सबब तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

सड़कों के रख-रखाव व मुरम्मत कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएं। इसके अलावा सड़कों पर पानी खड़े होने की समस्याओं का समाधान करने में संबंधित विभाग देरी ना करें। रोड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए शहर फतेहाबाद में जहां भी लालबत्ती लगाने की अत्यधिक आवश्यकता है, वहां पर लालबत्ती लगाई जाएं। ये निर्देश अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त समवर्तक सिंह ने लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागों को दिए।

------------------------

सड़क हादसे के जिम्मेदारी अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैठक में विभिन्न बिदुओं की समीक्षा करते हुए भी लोक निर्माण, मार्किट कमेटी, सिचाई, नगर निकाय, जनस्वास्थ्य विभाग, वन विभाग, बिजली विभाग सहित संबंधित विभागों को रोड सेफ्टी के मामले में लापरवाही व कौताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाए जाने बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एडीसी ने कहा कि रोड सेफ्टी बैठक अति महत्वपूर्ण बैठक है। यह लोगों का जीवन बचाने का कार्य करती है। जिले की सड़कें वाहन चालकों और पैदल चलने वालों के लिए सुरक्षित होनी चाहिए। आम मार्गों एवं राजमार्गों से संबंधित विभाग अपनी-अपनी सड़कों के रख-रखाव का ध्यान रखें और उनकी निरंतर मुरम्मत करवाते रहें। उन्होंने कहा कि जिला में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं यातायात स्थिति में सुधार के लिए सड़कों को वाहन चालकों के लिए सुरक्षित बनाया जाएं तथा संबंधित विभाग सड़कों की हालत में सुधार के लिए तत्परता से आवश्यक कदम उठाएं।

--------------------------------------

पुल व ब्रिज की मरम्मत के आदेश

एडीसी ने भूना से रतिया रोड सहित जिला के अन्य सड़कों तथा मार्गो पर बने पुल, ब्रिज आदि के मुरम्मत व रखरखाव के कार्यों में संबंधित विभाग के अधिकारी देरी ना करें। उन्होंने कहा कि नगर निकाय, पुलिस विभाग तथा संबंधित विभाग आपसी तालमेल बनाकर जरूरत अनुसार सीसीटीवी कैमरे व लालबत्ती के लिए जगह चिन्हि्त करें। अतिरिक्त उपायुक्त ने नई लालबत्ती लगवाने बारे एक कमेटी का भी गठन किया। यह कमेटी आगामी बैठक में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

----------------------------------------------

शहर में बने डिवाइडरों की मरम्मत के आदेश

एडीसी ने शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाने व जरूरत अनुसार नये डिवाइडरों का निर्माण व पुराने डिवाइडरों की मुरम्मत करने के भी आदेश दिए। एडीसी ने 9 लाख रुपये की धनराशि की स्वीकृति उपरांत लोक निर्माण विभाग में भिजवाए ताकि वे डिवाइडर व रोड सेफ्टी सहित विभिन्न कार्यों को सम्पन्न करवाया जा सके। भट्टू रोड, सिरसा रोड, रतिया चुंगी, परशुराम चौक, अहरवां रोड आदि अन्य सड़कों व मुख्य मार्गों के रखरखाव के कार्य में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

-------------------------------

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में डीटीओ अजय चोपड़ा, एसडीएम रतिया सुरेंद्र सिंह बेनीवाल, जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, डीईईओ अनिता सिगला, कार्यकारी अभियंता आदर्श सिगला, डिप्टी डीईओ वेद सिंह दहिया, डिप्टी सीएमओ डा. वरूण मेहता, एमई सुमित चोपड़ा, एसडीओ राजेश माचरा, आरके मेहता, आशीष गर्ग, आरएसओ से सुखदेव सिंह, धूप सिंह, निरीक्षक सुखदेव सिंह, मंगत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी