रतिया के 29 हजार बच्चों को पिलाई जाएंगी पोलियो रोधी दवा

रतिया के 29 हजार बच्चों को पिलाई जाएंगी पोलियो रोधी दवा

आगामी 31 जनवरी को लगने वाले पल्स पोलियो अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों व आशा कार्यकर्ताओं की विशेष बैठक बुलाई गई और इस बैठक के दौरान सभी कर्मियों की बूथ केंद्रों पर ड्यूटियां लगाई गई। रतिया क्षेत्र के करीब 29106 बच्चों को पोलियो की दवा बूंदें पिलाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष हिदायतें दी गई।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 07:59 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, रतिया : आगामी 31 जनवरी को लगने वाले पल्स पोलियो अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों व आशा कार्यकर्ताओं की विशेष बैठक बुलाई गई और इस बैठक के दौरान सभी कर्मियों की बूथ केंद्रों पर ड्यूटियां लगाई गई। रतिया क्षेत्र के करीब 29106 बच्चों को पोलियो की दवा बूंदें पिलाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष हिदायतें दी गई।

नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डा. भरत सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान हैल्थ इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद तथा ब्लाक हेल्थ एजुकेटर मोहन बंसल ने स्वास्थ्य कर्मियों तथा आशा कार्यकर्ताओं प्लस पोलियो अभियान को लेकर ट्रेनिग देते हुए बताया कि इस अभियान के तहत 0 से 5 वर्ष आयु तक के बच्चों को शत प्रतिशत 2 बूंद पोलियो की अवश्य पिलाएं और अपने-अपने बूथ सेंटरों पर बूंदें पिलाने हेतु बच्चों के अभिभावकों को प्रेरित करें। इस दौरान हैल्थ इंस्पैक्टर ने प्लस पोलियो अभियान की तैयारियों को लेकर विशेष जानकारी देते हुए बताया कि रतिया क्षेत्र के करीब 29106 नौनिहालों को पोलियो की बूंदें पिलाने के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में करीब 182 बूथ बनाए गए हैं और इसके लिए रतिया क्षेत्र के करीब 51909 घरों का सर्वे किया गया है। उन्होंने बताया कि इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए 32 सुपरवाइजरों सहित करीब 770 कर्मचारियों की डयूटियां लगाई गई हैं, जिसमें नर्सिंग कालेज की छात्राओं का भी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 6 मोबाइल टीमें बनाई गई है, जो कि समय-समय पर सभी बूथों पर पहुंचाने का काम करेंगी

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.