34 नाके लगाकर जांचे 2173 वाहन, 15 लोग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता फतेहाबाद ठंड बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाएं एकाएक बढ़ जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Dec 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 29 Dec 2019 06:16 AM (IST)
34 नाके लगाकर जांचे 2173 वाहन, 15 लोग गिरफ्तार
34 नाके लगाकर जांचे 2173 वाहन, 15 लोग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

ठंड बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाएं एकाएक बढ़ जाती है। इसी को रोकने के लिए जिला पुलिस ने शुक्रवार रात को जिले में नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। अभियान चलाने का ये फायदा हुआ कि 15 लोगों को विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अपराधियों में भी खौफ हो गया कि अगर उसने किसी प्रकार की घटना को अंजाम दिया तो वो पकड़े जाएंगे।

शुक्रवार रात को पुलिस ने एक साथ जिले में नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। पूरे शहर व गांवों में पुलिस की जिप्सियां घूमती रही। गांव में जैसे ही पुलिस गई तो लोगों में हड़कंप मच गया कि इतनी देर रात को पुलिस की इतनी गाड़ियां क्यों आई है। लेकिन कुछ देर बाद पता चला कि पुलिस ने चौकसी अभियान चलाया हुआ है।

------------------------

62 अजनबी पर्चे भी काटे

नाइट डोमिनेशन अभियान में पुलिस ने अलग अलग मामलों में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियान के दौरान पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 13 ग्राम हेरोइन, 1 किलो 700 ग्राम चूरापोस्त, 70 बोतल अवैध शराब, 25 बोतल नाजायज शराब व 3260 रुपये जुआ राशि बरामद की है। जिले में विभिन्न स्थानों पर 34 नाके लगाकर 2173 वाहनों की चेकिग की। चेकिग के दौरान कागजात अधूरे पाए जाने पर 15 वाहनों के चालान किए गए। एसपी ने खुद जिले का निरीक्षण किया। वहीं सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, पीसीआर व राइडर अपने-अपने इलाके में गश्त पर थे। क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, धर्मशाला, होटल व ढाबे सहित 107 सार्वजनिक स्थानों पर विशेष चेकिग की गई। इस अभियान मे 62 अजनबी पर्चे भी काटे गये। सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों व जिला के सभी प्रबंधक अफसर थाना, चौकी इंचार्जो ने चेकिग अभियान के तहत संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों की जांच की।

-------------------------------

पुलिस द्वार हर महीने में यह अभियान चलाया जाता है। लेकिन अब सर्दी आ गई है इसलिए इस अभियान को दो बार चलाया जाएगा। नाइट डोमिनेशन अभियान चलाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुरक्षा प्रदान करना है। वहीं लोगों को संदेश मिलता है कि हमारी सुरक्षा के लिए पुलिस खड़ी है इसके अलावा अपराधियों में खौफ रहता है कि हम कभी भी पुलिस की पकड़ में आ सकते है।

विजय प्रताप सिंह,

एसपी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी