झारखंड से ट्रक में लेकर आए 10 किलो अफीम, तीन काबू

जागरण संवाददाता फतेहाबाद झारखंड से अफीम लेकर चले तस्कर फतेहाबाद के गांव ढाणी च

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:40 AM (IST)
झारखंड से ट्रक में लेकर आए 10 किलो अफीम, तीन काबू
झारखंड से ट्रक में लेकर आए 10 किलो अफीम, तीन काबू

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

झारखंड से अफीम लेकर चले तस्कर फतेहाबाद के गांव ढाणी चानन के पास पकड़े गए है। पुलिस ने ट्रक चालक व परिचालक के अलावा अफीम लेने आए व्यक्ति को भी कार सहित गिरफ्तार कर लिया है। सीआइए पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 10 किलो अफीम बरामद की है। पकड़े गए आरोपित सिरसा जिले के रहने वाले है।

डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि गत रात्रि सीआइए फतेहाबाद पुलिस को गुप्त सूचना मिली की एक ट्रक में भारी मात्रा में अफीम लेकर सिरसा की ओर जाई जा रही है। इस सूचना पर एसआइ किशोरी लाल के नेतृत्व में सीआइए टीम ने सिरसा रोड पर ढाणी चानन वाली के पास पहुंची तो देखा कि हिसार की ओर से आया एक ट्रक सर्विस लेन पर रूका और कुछ देर बाद सिरसा की ओर से एक कार में आया युवक ट्रक चालक से बातचीत करने लगा। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रक में सवार दो लोगों और कार में आए व्यक्ति को काबू कर लिया। ट्रक में बैठे लोगों की पहचान सिरसा जिले के गांव कंगनपुरा निवासी अशोक चोपड़ा व बूटा सिंह के रूप में तथा कार में सवार होकर आए व्यक्ति की पहचान सिरसा जिले के गांव खैरपुर निवासी ब्रह्मजीत सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक के कैबिन से 10 किलो अफीम बरामद हुई। पूछताछ में आरोपित अशोक ने बताया कि वह यह अफीम ब्रह्मजीत के कहने पर झारखंड से लेकर आया था और ढाणी चानन के पास ब्रह्मजीत यही अफीम लेने कार पर आया था। पुलिस ने अफीम व दोनों वाहनों को कब्जा पुलिस मे लेकर तीनों आरोपितों को कोर्ट मे पेश किया। जहां से अशोक व ब्रह्मजीत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि दौरान अफीम तस्करी में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

--------------------------

सिरसा में करनी थी सप्लाई

पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि यह अफीम सिरसा में सप्लाई करनी थी। ट्रक में लोहे की एंगल थी जो झारखंड से लेकर आए थे। वहीं माना जा रहा है कि जो आरोपित पकड़े गए हैं वो पहले भी नशा तस्करी करते रहे हैं। पुलिस पूछता में ही खुलासा होगा कि यह काम कितने दिनों से कर रहे थे।

------------------------------

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 10 किलो अफीम बरामद हुई है। पूछताछ कर असली सप्लायर का पता लगा जाएगा।

सुभाष चंद्र

डीएसपी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी