1600 का लक्ष्य, 1505 को लगाया गया टीका

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को वैक्सीनेशन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:26 PM (IST)
1600 का लक्ष्य, 1505 
को लगाया गया टीका
1600 का लक्ष्य, 1505 को लगाया गया टीका

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को 1505 डाक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों व अन्य स्टाफ को वैक्सीन लगाई गई, जबकि 1600 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। चार दिनों के दौरान अब तक 4626 को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है।

बृहस्पतिवार को सुधा रुस्तगी डेंटल कालेज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऊंचा गांव, दयालपुर, यूएचसी संजय कालोनी, यूपीएचसी भीम बस्ती, सारन एवं शिव दुर्गा विहार में टीकाकरण अभियान के तहत टीके लगाए गए। सुधा रुस्तगी कालेज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य केंद्र खेड़ीकलां के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा.हरजिदर सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर डा.चिटू चौधरी, चिकित्सा अधिकारी डा.वंदना दहिया, सन्नी डहनवाल, जबकि सुधा रुस्तगी कालेज की ओर से चेयरमैन धर्मवीर गुप्ता, दीपक गुप्ता, प्राचार्या चारू मोहन भाटिया, डा.आरके दुआ मौजूद रहे। यहां पर डा.गुरकीरत सिंह ने पहली डोज लगवाई, वहीं जिला नागरिक अस्पताल में उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरिदर कौर ने पहली डोज लगवाकर अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया।

उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.नरिद्रर कौर ने टीका लगवाने के बाद कहा कि टीकाकरण को लेकर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। अभी तक जिले में सबकुछ अच्छा चल रहा है और पैरामेडिकल स्टाफ में काफी उत्साह है। टीका लगवाने के कोई परेशानी नहीं हो रही है। 49 की कुछ देर के लिए तबीयत बिगड़ी, प्राथमिक उपचार के बाद ठीक हुए

कोरोना से बचाव का पहला टीका लगवाने के बाद बृहस्पतिवार को 49 पैरामेडिकल स्टाफ की मामूली सी तबीयत खराब हुई। प्राथमिक उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। सबसे अधिक फोर्टिस अस्पताल में 39 स्टाफ की तबीयत खराब हुई, वहीं पांच यूएचसी संजय कालोनी, चार सारन और एक पैरामेडिकल स्टाफ की पार्क अस्पताल में तबीयत खराब हुई। 5358 पैरामेडिकल स्टाफ में से 4626 को पहली डोज दी जा चुकी है। किसी को भी गंभीर परेशानी नहीं हुई है। जल्द ही 25600 के निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जाएगा।

-डा. रमेश चंद, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए टीकाकरण बहुत ही आवश्यक है। स्वास्थ्यकर्मियों से निवेदन है कि वह आगे बढ़कर स्वस्थ समाज के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

-डा. बृजेश खारी, चिकित्सा अधिकारी, ईएसआइसी डिस्पेंसरी नंबर-7 कोरोना से बचाव का टीका लगवाए तीन दिन हो गया है। अभी तक कोई साइड इफेक्ट नहीं दिखे हैं। बुखार आना टीके प्रभाव को दर्शाता है कि वह काम कर रहा हैं।

-डा. गजेंद्र अधाना, चिकित्सा अधिकारी, स्वास्थ्य केंद्र खेड़ीकलां टीका लगवाने के बाद मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श भी दिया है। टीका लगवाने के बाद खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। किसी भी प्रकार की शारीरिक परेशानी नहीं है।

-डा. नीरू गुप्ता, चिकित्सा अधिकारी, यूपीएचसी मुजेसर

chat bot
आपका साथी