एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने की थी छात्रा की हत्या, गिरफ्तार

फरीदाबाद के सेक्टर-3 में शुक्रवार को हुई छात्रा की हत्या का मामला सेक्टर-7 थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या का आरोप इसी सेक्टर में छात्रा के घर से कुछ दूरी पर रहने वाले 21 वर्षीय आकाश नाम के युवक पर है। आरोपित को रविवार रात पुलिस ने रेवाड़ी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की मानें तो आरोपित ने जुर्म कबूल कर लिया है। वह छात्रा के एकतरफा प्यार में पड़ा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:32 AM (IST)
एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने 
की थी छात्रा की हत्या, गिरफ्तार
एकतरफा प्यार में पड़े युवक ने की थी छात्रा की हत्या, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-3 में शुक्रवार को हुई छात्रा की हत्या का मामला सेक्टर-7 थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या का आरोप इसी सेक्टर में छात्रा के घर से कुछ दूरी पर रहने वाले 21 वर्षीय आकाश नाम के युवक पर है। आरोपित को रविवार रात पुलिस ने रेवाड़ी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की मानें तो आरोपित ने जुर्म कबूल कर लिया है। वह छात्रा के एकतरफा प्यार में पड़ा हुआ था। उस दिन वह गलत नीयत से छात्रा के घर में दाखिल हुआ था। पिस्टल के दम पर उसने छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश की। छात्रा द्वारा पहचाने जाने पर उसने हत्या की। पुलिस ने आरोपित को तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि आरोपित आकाश का परिवार मूलरूप से भिवानी का रहने वाला है। यहां किराए पर रहता है। उसका पिता बल्लभगढ़ में शराब का अहाता चलाता है। आकाश दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ चुका है और घर पर ही रहता है। चूंकि वह पास ही रहता है, ऐसे में पार्क में आते जाते समय वह छात्रा से बातचीत की कोशिश करता था। छात्रा से उसकी सामान्य बातचीत होती थी। वह छात्रा के एकतरफा प्यार में पड़ गया। कुछ दिन पहले उसने छात्रा के समक्ष प्रेम प्रस्ताव रखा, जिसे छात्रा ने सिरे से इंकार कर दिया। इसके बाद आकाश छात्रा से अकेले में मिलने का मौका ढूंढने लगा। योजनाबद्ध तरीके से दिया वारदात को अंजाम

उसने कुछ दिन उसके घर की रेकी की। उसे पता चला कि माता-पिता के ड्यूटी व भाई के स्कूल चले जाने के बाद छात्रा दिन में घर पर अकेली रहती है। साथ ही उसने यह भी मालूम किया कि दोपहर में पानी वाला आता है। तब छात्रा दरवाजा खोलकर पानी लाने घर से बाहर आती है। शुक्रवार को जब पानी वाला आया और छात्रा नीचे आई, तब आकाश चुपके से छात्रा के घर में घुस गया और उसके कमरे में जाकर बैठ गया। उसने अपना चेहरा कपड़े से ढका हुआ था। उसके पास पिस्तौल (नकली या असली अभी स्पष्ट नहीं) भी थी। छात्रा ने कमरे में आकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। तभी आरोपित ने छात्रा को गन प्वाइंट पर ले लिया और छात्रा की आंखों पर पट्टी बांध दी। ताकि छात्रा उसका चेहरा ना देख पाए। इसके बाद वह छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश करने लगा। इस बीच आरोपित के चेहरे पर लपेटा हुआ कपड़ा हट गया। वहीं छात्रा ने संघर्ष कर अपनी आंखों से पट्टी हटा दी और आरोपित का चेहरा देख लिया। तब छात्रा ने नाम लेकर कहा कि आकाश गलत काम मत कर। इस पर आरोपित डर गया। उसे लगा कि अब वह फंस जाएगा। उसने कमरे में रखे क्रिकेट बैट से छात्रा के सिर पर वार किया। वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपित ने फिर दुष्कर्म की कोशिश की, मगर छात्रा को होश आ गया। तब आरोपित ने आपा खो दिया और छात्रा का सिर दीवार में दे मारा। छात्रा बेसुध होकर गिर पड़ी। वह रसोईघर में गया और वहां से चाकू उठा लिया। उसने छात्रा पर चाकू से कई वार किए। जब तक उसे विश्वास नहीं हो गया कि छात्रा मर चुकी है, वह वहीं कमरे में बैठा रहा। चलने के अलग तरीके से हुई पहचान

इस मामले को सुलझाने में पड़ोसी के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज काफी अहम साबित हुई। फुटेज में आरोपित छात्रा के घर की तरफ आता व जाता दिखा, मगर उसका चेहरा ढका हुआ था। पुलिस ने पाया कि उसका चलने का तरीका कुछ अलग है। वह बायां हाथ थोड़ा तिरछा हिलाते हुए चलता है। पुलिस ने जब यह फुटेज लोगों को दिखाई तो आरोपित की पहचान हो गई।

chat bot
आपका साथी