मनरेगा के तहत सुधारी जाएगी ग्रामीण स्टेडियमों की दशा

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तरासने के लिए बनाए गए राजीव गांधी ग्रामीण स्टेडियमें की दशा सुधारी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:15 PM (IST)
मनरेगा के तहत सुधारी जाएगी 
ग्रामीण स्टेडियमों की दशा
मनरेगा के तहत सुधारी जाएगी ग्रामीण स्टेडियमों की दशा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तरासने के लिए बनाए गए राजीव गांधी ग्रामीण खेल स्टेडियम की मरम्मत का कार्य मनरेगा योजना के तहत कराया जाएगा। इसे लेकर खेल निदेशालय ने निर्देश जारी किए हैं। जिला प्रशासन द्वारा यह कार्य कराए जाएंगे।

तिगांव, अटाली और फतेहपुर बिल्लौच में खेल प्रतिभाओं को तराशने और घर के नजदीक ही बेहतर अभ्यास देने के उद्देश्य से राजीव गांधी ग्रामीण खेल स्टेडियम की शुरुआत की थी, ताकि खिलाड़ियों को अपना गांव छोड़कर शहर न आना पड़े। इन स्टेडियमों में प्रशिक्षकों की नियुक्त नहीं होने की वजह से सामान गायब होने लगा और रखरखाव के अभाव में भवन जर्जर हो गए हैं। यहां तक कि स्टेडियमों की चहारदीवारी से ईंट तक गायब हो गई हैं। अब इन स्टेडियमों की दशा को सुधारने की दिशा में खेल विभाग ने कदम बढ़ाए हैं। मनरेगा के तहत भवन, शौचालय, मैदान को समतल करने सहित विभिन्न कार्य किए जाएंगे। इस संबंध में जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा ने बताया कि हमें इस संबंध में निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिला प्रशासन की देखरेख में स्टेडियमों की मरम्मत का कार्य होगा। आरपीसीए पाली 17 रन से जीती

जासं, फरीदाबाद : रविद्र फागना क्रिकेट अकादमी मैदान के मैदान पर खेले गए एक मैच में आरपीसीए पाली ने आरपीसीए स्टोर को 17 रन से हराया। आरपीसीए पाली की ओर से समीर खान ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। आरपीसीए पाली ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए। समीर खान ने 98, यश कौशिक ने 39 और मृदुल ने 38 रन बनाए। आरपीसीए स्टोर की ओर से समर, लकी और अभिषेक ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरपीसीए स्टोर की टीम 35.5 ओवर में 222 रन पर आल आउट हो गई। माधव ने 90, प्रिस ने 57 और अविनाश ने 37 रन बनाए। आरपीसीए पाली की ओर से समीर खान और अनिल व रिजवान ने दो-दो, मोहम्मद, मयंक व विजय ने एक-एक विकेट लिया। समीर खान को मैन आफ द मैच दिया गया।

chat bot
आपका साथी