तनीषा, अनुराग और संजना ने जीती स्लोगन प्रतियोगिता

वि. फरीदाबाद शहीद स्मारक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय तिगांव की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:18 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:18 PM (IST)
तनीषा, अनुराग और संजना 
ने जीती स्लोगन प्रतियोगिता
तनीषा, अनुराग और संजना ने जीती स्लोगन प्रतियोगिता

वि., फरीदाबाद : शहीद स्मारक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय तिगांव की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में सोमवार को तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थान के प्रति जागरूकता के लिए स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में तनीषा ने प्रथम, अनुराग ने द्वितीय एवं संजना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महाविद्यालय के आसपास के क्षेत्र को तंबाकू रहित बनाए रखने के लिए स्वयं सेवकों ने चिन्हित किया और एक जागरूकता रैली भी निकाली। इसके बाद एनएसएस के स्वयंसेवकों ने पहल करते हुए महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ तंबाकू मुक्त संस्थान की शपथ लेते हुए कहा कि हम तंबाकू एवं उससे बने उत्पादों का सेवन नहीं करेंगे और अपने आसपास भी इसके प्रति अपने सहपाठियों एवं लोगों को जागरूक करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय स्वयं स्वयं योजना के कार्यक्रम अधिकारी डा.निधि गर्ग एवं डा. बलराम यादव ने सभी स्वयंसेवकों के सहयोग से मिलकर किया। अंत में प्राचार्य डा.एमके गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए समाज के प्रति उनके कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। राज सागर की गेंदबाजी ने स्पो‌र्ट्स क्यूब को जिताया

जासं, फरीदाबाद : छठे आल इंडिया रविद्र फागना अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट में स्पो‌र्ट्स क्यूब क्रिकेट अकादमी के राज सागर की गेंदबाजी की बदौलत एमकेएम क्रिकेट अकादमी के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबला पाली स्थित मैदान पर खेला गया था।

स्पो‌र्ट्स क्यूब क्रिकेट अकादमी ने टास जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया। एमकेएम क्रिकेट अकादमी की टीम बल्लेबाजी करते हुए 82 रन पर आल आउट हो गई। वरुण जैन ने 30 और आदित्य ने 20 रन बनाए। स्पो‌र्ट्स क्यूब क्रिकेट अकादमी की ओर से राज सागर ने चार, नकुल ने तीन, करन और विशाल ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए स्पो‌र्ट्स क्यूब क्रिकेट अकादमी ने 16.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाकर जीत हासिल की। कृष पाल ने 46 और आरव ने 19 रन बनाए। एमकेएम क्रिकेट अकादमी टीम की ओर से आदित्य ने दो, जतिन और कान्हा ने एक-एक विकेट लिया। राज सागर को मैन आफ द मैच दिया गया।

chat bot
आपका साथी