मेले में 400 युवाओं को रोजगार दिलाना लक्ष्य : गंगा शंकर

भाऊराव देवरस सेवा न्यास के तहत चलने वाले प्रकल्प समर्थ भारत की ओर रोजगार मेला लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:48 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:48 PM (IST)
मेले में 400 युवाओं को रोजगार 
दिलाना लक्ष्य : गंगा शंकर
मेले में 400 युवाओं को रोजगार दिलाना लक्ष्य : गंगा शंकर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : भाऊराव देवरस सेवा न्यास के तहत चलने वाले प्रकल्प समर्थ भारत की ओर से छह मार्च को एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन कोरोना काल में नौकरी गंवाने वाले और नौकरी तलाश रहे युवाओं को रोजगार दिलाना है। जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय वाईएमसीए में शनिवार को सुबह नौ से शाम पांच बजे तक रोजगार शिविर लगाया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को वाईएमसीए में इस संबंध में हुई प्रेस वार्ता में दी गई।

भारत प्रकल्प के प्रमुख शोनाल गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में रोजगार को लेकर परेशान हुए युवाओं की मदद के लिए जून में यह मुहिम शुरू की थी। शिविर का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देना, रोजगार दिलाने में मदद करना और स्वरोजगार के लिए सहयोग देना है। आगामी रोजगार शिविर में 40 से ज्यादा कंपनी के प्रतिनिधि योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। इनमें इंपीरियल आटो, शिवानी लाक्स, इंडो आटोटेक, परफेक्ट ब्रेड, रेडिसन होटल आदि कंपनियां प्रमुख हैं। इसके तहत 10वीं से लेकर एमबीए तक की डिग्री धारकों को रोजगार पाने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए 400 से ज्यादा पंजीकरण हो चुके हैं। आवेदक रोजगार शिविर में पहुंचकर भी पंजीकरण करा सकेंगे। आरएसएस के प्रांत प्रमुख गंगा शंकर ने कहा कि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं की मदद करना ही शिविर लगाने का उद्देश्य है। जेसी बोस यूनिवर्सिटी के कुलपति दिनेश कुमार ने कहा कि संस्थानों में मौजूद पदों पर सही उम्मीदवारों को ढूंढना और रोजगार दिलाने में युवाओं की मदद करने में ये शिविर लाभकारी साबित होगा।

इस मौके पर रोजगार मेला संयोजक तरुण, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सुनील, जेबी नैलवाल, राकेश कश्यप, सुमित चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी