लगाकर लावारिस छोड़ दी स्ट्रीट लाइट, हजारों लोग परेशान

औद्योगिक नगरी से सीधे कालिदी कुंज जाने वाले मार्ग पर स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:50 PM (IST)
लगाकर लावारिस छोड़ दी स्ट्रीट 
लाइट, हजारों लोग परेशान
लगाकर लावारिस छोड़ दी स्ट्रीट लाइट, हजारों लोग परेशान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : औद्योगिक नगरी से सीधे कालिदी कुंज जाने वाले मार्ग पर स्ट्रीट लाइटें खराब होने से हजारों वाहन चालक परेशान हैं। यह मार्ग सिग्नल फ्री है और ग्रेटर नोएडा व दिल्ली जाने के लिए सबसे सुगम भी है। खतरे वाली बात यह भी है कि इस मार्ग के एक ओर आगरा नहर है तो दूसरी ओर खाली जगह, गड्ढे और झाड़ियां हैं। कई बार अंधेरे की वजह से वाहन पलट चुके हैं।

कुछ वर्ष पूर्व यहां लाइट्स एक बिल्डर कंपनी द्वारा लगाई गई थी। उसके बाद इसका रखरखाव की जिम्मेदारी किसी को नहीं दी गई। इसलिए यह लावारिस पड़ी हैं और यहां से आवागमन करने वालों की सुरक्षा रामभरोसे। इस मार्ग का प्रयोग औद्योगिक नगरी के साथ-साथ पलवल जिले के हजारों वाहन चालक भी करते हैं। इस समय बाईपास पर दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण चल रहा है। इस वजह से काफी वाहन चालक अब बाईपास की बजाए इस दो लेन मार्ग से आवागमन कर रहे हैं। यह मार्ग कई जगह से क्षतिग्रस्त भी है, इससे अंधेरे में वाहन चालकों की परेशानी और बढ़ रही है। इस मार्ग से ग्रेटर फरीदाबाद की दर्जनों सोसायटी के हजारों लोग भी सफर करते हैं। कई गांव भी इसी मार्ग पर बसे हुए हैं। अधिकारियों के पास नहीं समाधान

उत्तर प्रदेश सिचाई विभाग के सहायक अभियंता बृजकिशोर का कहना है कि वे तो लाइटें लगाने की अनुमति देते हैं, लेकिन रखरखाव उनके पास नहीं है। उधर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अश्वनी गौड़ का कहना है कि लाइटें उन्होंने नहीं लगाई, इसलिए रखरखाव नहीं कर सकते। अब ग्रेफवासी इस बारे में जिला उपायुक्त से शिकायत करेंगे। कई बार काम के सिलसिले से नोएडा जाना होता है। नहर वाले रास्ते से ही आवागमन करता हूं। कालिदी कुंज से लेकर ग्रेटर फरीदाबाद माडर्न डीपीएस पुल तक स्ट्रीट लाइट नहीं है। रात में लौटते समय काफी परेशानी होती है।

-जितेंद्र गर्ग, पूर्व प्रधान, एसआरएस रेजीडेंसी नोएडा प्रतिदिन जाना होता है। सुबह के समय परेशानी नहीं होती, लेकिन शाम के समय लौटने पर परेशानी होती है। प्रशासन को कालिदी नहर वाले रास्ते पर भी स्ट्रीट लगानी चाहिए। किसी के भी साथ अप्रिय घटना हो सकती है।

-अवनींद्र दत्त तिवारी, प्रधान, बीपीटीपी एलीट प्रीमियम पार्क

chat bot
आपका साथी