वैकल्पिक रास्ते दुरुस्त नहीं, सफर तय करने में लगता है अधिक समय

शहीद बाबा दीप सिंह चौक से हार्डवेयर चौक तक की एक तरफ की जर्जर सड़क और दूसरी ओर धीमा निर्माण कार्य शहरवासियों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:14 PM (IST)
वैकल्पिक रास्ते दुरुस्त नहीं, सफर तय करने में लगता है अधिक समय
वैकल्पिक रास्ते दुरुस्त नहीं, सफर तय करने में लगता है अधिक समय

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहीद बाबा दीप सिंह चौक से हार्डवेयर चौक तक की एक तरफ की जर्जर सड़क और दूसरी ओर धीमा निर्माण कार्य शहरवासियों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। शहीद बाबा दीप सिंह चौक से बाटा चौक, नीलम चौक या बादशाह खान अस्पताल चौक तक जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग से जाना चाहता है, तो वहां भी स्थिति खराब है।

बाबा दीप सिंह चौक से लोग दो नंबर फर्नीचर मार्केट से होते हुए तिकोना पार्क से निकलना चाहते हैं, तो यहां जर्जर सड़क है। फर्नीचर मार्केट से 2 नंबर सी ब्लाक, विडोहोम की ओर मुड़ते हैं, तो यहां भी सड़क की टाइलें उखड़ रही हैं। सीवर का पानी सड़क पर जमा है। किसी तरह से लोग तिकोना पार्क पहुंचते हैं, तो व्यापार मंडल की ओर जाने वाला रास्ता खराब है, वहीं बस अड्डे की ओर जाने वाले तिकोना पार्क में आटो मार्केट पर जबरदस्त अतिक्रमण है। कारों की मरम्मत करने वाले सड़कों पर ही मरम्मत करते नजर आते हैं। ऐसे में यहां हर समय जाम रहता है। अब कोई जाए तो जाए कहां से।

छह करोड़ रुपये के बजट वाली हार्डवेयर चौक से शहीद बाबा दीप सिंह चौक तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य 23 अप्रैल को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया था। एनआइटी के विधायक नीरज शर्मा ने भी विधानसभा में सड़क का मुद्दा उठाया था। दोनों तरफ में से एक तरफ हार्डवेयर चौक से जाने वाले रास्ते पर काम की शुरुआत की गई थी। इसके चलते इस रास्ते से आवागमन बंद चल रहा है। थोड़े दिन काम चला, फिर काम बंद कर दिया गया

-------------

तीन विधानसभा क्षेत्रों के लोगों का है आवागमन

हार्डवेयर-शहीद बाबा दीप सिंह चौक एनआइटी की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है। इस सड़क से होते हुए डबुआ सब्जी मंडी रोड से सैनिक कालोनी मोड़ पहुंचा जाता है। साथ ही यह सड़क डबुआ कालोनी, सारन चौक, प्रेस कालोनी, न्यू जनता कालोनी, जवाहर कालोनी, कपड़ा कालोनी, नंगला एन्क्लेव घनी आबादी वाले क्षेत्रों को जोड़ती है। सड़क बड़खल, बल्लभगढ़ तथा एनआइटी विधनसभा क्षेत्र को जोड़ती है। यही वजह है कि इस रास्ते से सुबह-शाम हजारों वाहनों का आवागमन होता है। करीब ढाई साल से सड़क की हालत खराब थी।

----------------

दो नंबर सी ब्लाक विडोहोम की सड़क का हाल खराब है। सड़क पर सीवर का पानी जमा है। इस रास्ते से निकलना बड़ा मुश्किल है। प्रशासन को कुछ तो सोचना चाहिए।

-ममता रानी।

-----------

दो नंबर से अगर नीलम चौक तक जाना है, तो हार्डवेयर चौक का इस्तेमाल नहीं कर सकते। वहां जर्जर सड़क है। उबड़-खाबड़ सड़क से निकलना मुश्किल काम है। न तो जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान दे रहे हैं, न निगम प्रशासन। कम से कम तिकोना पार्क वाले दोनों रास्ते तो ठीक कराए जा सकते हैं और अतिक्रमण मुक्त किए जा सकते हैं।

-भारत भूषण।

-----------

जवाहर कालोनी और पर्वतीय कालोनी के लोग अब दो नंबर के रास्ते से आते-जाते हैं। नगर निगम सड़कों की मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रहा है। तिकोना पार्क आटो मार्केट से अतिक्रमण हट जाए, तो कुछ राहत मिल सकती है।

-चिराग कपूर।

-----------

हार्डवेयर चौक की सड़क तीन विधानसभा क्षेत्रों से जुड़ी है। फिर भी सड़क के निर्माण के मुद्दे पर अधिकारी गंभीर नजर नहीं आ रहे। जर्जर सड़कों के कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।

-दीपक अदलखा।

---------------------

निगमायुक्त यशपाल यादव के आदेशानुसार शहर की सभी जर्जर सड़कों की मरम्मत 30 नवंबर से पहले कर दी जाएगी। हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्दी ही हार्डवेयर चौक की सड़क मरम्मत का काम पूरा किया जाए, ताकि लोगों का आवागमन आसान हो।

-रामजी लाल, मुख्य अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी