निगमायुक्त के आदेश भी ताक पर, पार्क बदहाल

आमजन की नगर निगम में की विभिन्न कार्यों संबंधी की गई शिकायतों को कूड़े दान में डाल दिया जाता है या फिर मेज पर पड़ी-पड़ी ही पुरानी हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:55 PM (IST)
निगमायुक्त के आदेश भी ताक पर, पार्क बदहाल
निगमायुक्त के आदेश भी ताक पर, पार्क बदहाल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : आमजन की नगर निगम में की विभिन्न कार्यों संबंधी की गई शिकायतों को कूड़े दान में डाल दिया जाता है या फिर मेज पर पड़ी-पड़ी ही पुरानी हो जाती है। अब निगमायुक्त किसी शिकायत पर संज्ञान लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को आदेश दें, तो उनको भी ताक पर रखा जाने लगा है। ऐसा ही मामला एसजीएम नगर के 200 फुट रोड पर बने डा.भीमराव आंबेडकर पार्क से संबंधित है। इस पार्क में बेसहारा पशु घूमते नजर आते हैं। सीवर का पानी जमा है। डा.भीमराव आंबेडकर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन ओपी धामा ने नगर निगम मुख्यालय में करीब नौ महीने पहले इस संबंध में शिकायत दी थी। कोई सुधार नहीं हुआ, तो पिछले दिनों उन्होंने फिर से निगमायुक्त यशपाल यादव और कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम से मिल कर पार्क की दशा बयान की। निगमायुक्त ने पार्क की दशा सुधारने को मुख्य अभियंता रामजी लाल को एस्टीमेट बनाने के आदेश दिए थे, पर हुआ कुछ नहीं।

----------

पार्क की हालत खराब है। चहारदीवारी भी जर्जर है। कई बार नगर निगम में इस बारे में शिकायत की है। कोई अधिकारी गंभीर नजर नहीं आता।

-ओपी धामा, डा. भीमराव आंबेडकर एजुकेशन सोसायटी।

--------------------

फिलहाल निर्माण कार्य बंद हैं। जैसे ही काम शुरू होंगे। पार्क की दशा सुधारी जाएगी। जहां तक पार्क में सीवर का पानी जमा है। वहां सीवर के मैनहोल की सफाई करा दी जाएगी।

-ओपी कर्दम, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी