झूठी रिपोर्ट के आधार पर लगाई जमानत अर्जी रद

फोटो एफआरडी - गांव के नंबरदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीपी से मिले लोग जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: गांव पलवली में 17 सितंबर 2017 को पांच लोगों के सामूहिक हत्याकांड के 2

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:09 PM (IST)
झूठी रिपोर्ट के आधार पर 
लगाई जमानत अर्जी रद
झूठी रिपोर्ट के आधार पर लगाई जमानत अर्जी रद

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गांव पलवली में 17 सितंबर 2017 को पांच लोगों के सामूहिक हत्याकांड के 28 आरोपितों में से एक ब्रह्मदत्त पर जमानत के लिए अदालत में झूठी रिपोर्ट पेश करने का आरोप लगा है। आरोप है कि यह रिपोर्ट गांव के नंबरदार व एक पूर्व पंचायत सदस्य की मिलीभगत से तैयार हुई। नंबरदार व पूर्व पंचायत सदस्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में पुलिस आयुक्त संजय कुमार से मुलाकात की। पुलिस आयुक्त ने उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि हत्याकांड के सभी आरोपित जेल में बंद हैं। इनमें से एक आरोपित ब्रह्मदत्त ने नवंबर में जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसमें उसने अदालत को बताया कि उसके घर में शादी है। उसका ओमदत्त नाम का एक ही बेटा है, वह भी इस मामले में जेल में बंद है। ऐसे में शादी को देखते हुए उसने जमानत की मांग की। अदालत ने इस अर्जी की पुष्टि के लिए संबंधित थाने को भेजा। थाना पुलिस गांव में पहुंची तो गांव के नंबरदार और एक पूर्व पंचायत सदस्य ने तस्दीक कर दी कि ब्रह्मदत्त का एक ही बेटा है। जब यह बात पीड़ित पक्ष को पता चली तो उन्होंने अदालत को बताया कि ब्रह्मदत्त के एक नहीं बल्कि दो बेटे हैं। इनमें से दूसरा राजेंद्र कुमार बाहर है। ऐसे में अदालत ने ब्रह्मदत्त की जमानत रद कर दी। साथ ही झूठी रिपोर्ट पेश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपायुक्त और पुलिस आयुक्त को कहा।

पुलिस आयुक्त से मिलने वालों में बिजेंद्र शर्मा, भीम पूर्व मेंबर, रविदत, अनिल कुमार, छाजूराम, नंदकिशोर, भूदत्त, भगतराम, गोकल, रघुबर, मूलचंद, रामकुमार, त्रिलोक, कन्हैया, ¨रकू, सुंदर एवं दुलीचंद शर्मा मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी