आक्सीजन टैकरों को मिलेगा ग्रीन कारिडोर : ओपी सिंह

अस्पतालों में आक्सीजन की निर्बाध एवं त्वरित आपूर्ति के लिए पुलिस ग्रीन कारीडोर उपलब्ध कराएगी।थ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:21 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:00 PM (IST)
आक्सीजन टैकरों को मिलेगा  
ग्रीन कारिडोर : ओपी सिंह
आक्सीजन टैकरों को मिलेगा ग्रीन कारिडोर : ओपी सिंह

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अस्पतालों में आक्सीजन की निर्बाध एवं त्वरित आपूर्ति के लिए पुलिस आक्सीजन टैंकरों को ग्रीन कारिडोर उपलब्ध कराएगी। इसके लिए पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। एसीपी ला एंड आर्डर महेंद्र वर्मा को इसका प्रभारी बनाया गया है।

जिले में करीब एक दर्जन बड़े अस्पताल हैं, जिनमें कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें कुछ अस्पतालों में फरीदाबाद के सेक्टर-6 स्थित आक्सीजन प्लांट से आक्सीजन आपूर्ति होती है, वहीं कुछ में पानीपत से। दोनों जगह से आने वाले टैंकरों को अस्पताल के अंदर तक ग्रीन कारिडोर उपलब्ध होगा। पानीपत से आकर टैंकर पहले पलवल की सीमा में प्रवेश करेंगे। वहां तक पलवल पुलिस सुरक्षा के जिम्मा संभालेगी। सीकरी बार्डर पर आते ही फरीदाबाद पुलिस टैंकर की अगुवाई में लग जाएगी। यहां जैसे जैसे थाना इलाका पार होता रहेगा पीसीआर भी बदलती रहेगी, लेकिन टैंकर को रुकने नही दिया जाएगा। इसके अलावा सराय थाना से भी एक पीसीआर को बार्डर के आसपास ही गश्त करने को कहा गया है। यदि कोई टैंकर दिल्ली की तरफ से आता है तो उसे भी सुरक्षा के साथ जिले में लाया जाएगा। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह का कहना है कि शहर में नागरिक अस्पताल व मेडिकल कालेज के अलावा कई बड़े निजी अस्पताल भी मौजूद हैं जहां लोगों का इलाज किया जा रहा है। ऐसे में बिना किसी बाधा के आक्सीजन अस्पताल तक पहुंचाने का जिम्मा पुलिस विभाग ने अपने कंधों पर लिया है। थाना पुलिस के अलावा ट्रैफिक पुलिस का स्टाफ भी इसमें पूरी भूमिका निभाएगा। जब आक्सीजन टैंकर सड़क से गुजरेगा तो रास्ते का ट्रैफिक रोक दिया जाएगा, ताकि टैंकर किसी जाम या रेड लाइट पर ना फंस सके।

ग्रीन कारिडोर उपलब्ध कराने का मकसद है कि टैंकर नाकों या रेड लाइट या जाम में ना फंसे। इससे टैंकरों का गंतव्य तक पहुंचने में लगने वाला अनावश्यक समय खत्म हो जाएगा।

-ओपी सिंह, पुलिस आयुक्त फरीदाबाद

chat bot
आपका साथी