जाम पड़े हैं एनआइटी के नाले-नालिया

जासं, फरीदाबाद : एनआइटी जवाहर कालोनी, एयरफोर्स रोड के बड़े नाले की सफाई नहीं होने स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 06:36 PM (IST)
जाम पड़े हैं एनआइटी 
के नाले-नालिया
जाम पड़े हैं एनआइटी के नाले-नालिया

जासं, फरीदाबाद : एनआइटी जवाहर कालोनी, एयरफोर्स रोड के बड़े नाले की सफाई नहीं होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। डबुआ कालोनी चौक से 60 फुट मस्जिद रोड तक हालत खराब बनी हुई है। लोग परेशान हैं, लेकिन नगर निगम अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। एनआइटी के विधायक नगेंद्र भड़ाना ने इस स्थिति से निगमायुक्त मोहम्मद शाइन को अवगत कराया है। बड़ा नाला ही नहीं, बल्कि इस क्षेत्र की नालियों का पानी भी गलियों में बहता नजर आ रहा है।

जवाहर कालोनी, पर्वतीय कालोनी, नैन चौक का अधिकांश क्षेत्र वार्ड नंबर 6 और 7 में आता है। ऐसे ही डबुआ कालोनी का ज्यादातर एरिया वार्ड नंबर 8 में आता है। एयरफोर्स रोड नाले की सफाई नहीं होने से वाहन चालकों एवं पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई दिनों से यह हालत बनी हुई है। अगर बरसात आ जाती है तो स्थिति और बिगड़ जाती है।

नैन चौक मार्केट के कारोबारी और आसपास के स्कूल संचालक परेशान हैं कि कई बार नगर निगम में शिकायत की गई है, कोई सुनवाई नहीं की गई। इस एरिया में बड़ी संख्या में निजी स्कूल हैं। ऐसे में सुबह व दोपहर को छात्र-छात्राओं को निकलने में भी दिक्कत होती है।

----------

एनआइटी क्षेत्र की हालत खराब है। सड़क पर घुटने तक पानी भरा है। यहां की समस्या के समाधान के लिए कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

-केदारनाथ अग्रवाल। वार्ड नंबर छह के अंर्तगत आने वाली गलियों का बुरा हाल है। नियमित रूप से सफाई कर्मचारी नहीं आते। नालियों का पानी गलियों पर बह रहा है।

-सुरेंद्र रावत। मैं इस समस्या से वाकिफ हूं। मामले को गंभीरता से लेते हुए मैंने निगमायुक्त को स्थिति से अवगत करा दिया है। जवाहर कालोनी, डिस्पोजल के पास नाले की सफाई का काम शुरू करवाया गया है। दो-तीन दिन में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

-नगेंद्र भड़ाना, विधायक, एनआइटी।

chat bot
आपका साथी