राष्ट्रगान देश का मान : डीपीएस ग्रेफ में गूंजे मां भारती के अमर सपूतों के तराने

राष्ट्रगान देश का मान : डीपीएस ग्रेफ में गूंजे मां भारती के अमर सपूतों के तराने

डीपीएस सेक्टर-82 ग्रेटर फरीदाबाद के प्रांगण में दैनिक जागरण के सहयोग से आयोजित राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम की भव्य छटा देखने को मिली। स्कूली बच्चों ने मां भारत के अमर सपूतों को समर्पित देशभक्ति गीतों से समां बांध दिया।

JagranWed, 27 Jan 2021 05:24 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : डीपीएस सेक्टर-82 ग्रेटर फरीदाबाद के प्रांगण में दैनिक जागरण के सहयोग से आयोजित राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम की भव्य छटा देखने को मिली। स्कूली बच्चों ने मां भारत के अमर सपूतों को समर्पित देशभक्ति गीतों से समां बांध दिया। पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्यमंत्री अनूप धानक ने मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और बलिदानियों को नमन किया। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक राजेश नागर, सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता, पूर्व विधायक ललित नागर, महापौर सुमन बाला, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बतरा, स्वामी निजामृत, उद्योगपति शम्मी कपूर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, समारोह में शैल ग्रुप की संरक्षक शैलबाला जैन अति विशिष्ट अतिथियों के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रो-वाइस चेयरमैन रोहित जैनेंद्र जैन ने की और प्रधानाचार्या सुरजीत खन्ना ने संचालन और अतिथियों का स्वागत किया। मंच संचालन में अध्यापिका नीरू बोगरा, रुचिका चंदीला, छात्र युवराज एवं छात्रा ख्याति ने सहयोग किया। ऊंचे हिमालय से कन्याकुमारी को लयबद्ध किया राष्ट्रगान देश का मान में अध्यापक एवं अध्यापिकाओं ने ऊंचे हिमालय से कन्याकुमारी, धरती तुम्हारी धरती हमारी देश भक्ति गीत को सुरों में पिरोकर अतिथियों एवं अभिभावकों के सम्मुख प्रस्तुत किया। गीत की समाप्ति के बाद माहौल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था। कार्यक्रम में मौजूद हर किसी के जुबान पर गीत के बोल थे। हू तूतू से टीकाकरण के लिए किया प्रोत्साहित इन दिनों कोरोना संक्रमण से बचाव टीकाकरण अभियान चल रहा है । टीके को लेकर समाज में तरह-तरह की भ्रांतियां है। डीपीएस के छात्रों ने हू तूतू नुक्कड़ नाटक के जरिये भ्रांतियों को दूर करने की कोशिश की। छात्रों ने बताया कि यह टीका कोरोना को समाप्त करने के लिए है। छात्रों के इस नुक्कड़ नाटक को अभिभावकों ने सराहा।

-------------------

यह हैं सम्मानित होने वाले कोरोना योद्धा लाकडाउन व कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य कर कोरोना योद्धा के रूप में ख्याति अर्जित करने वालों सुनील मस्ता, डा. उपेंद्र भारद्वाज, सीए अमित रतड़ा व सीए कनिका गुप्ता, उमेश अरोड़ा, निशा चोपड़ा, प्रतिष्ठा मोहंती, डा. नवीन गर्ग, इंटरनेट क्लब के 12 छात्र, स्टीम क्लब के 22 छात्र, अटल क्लब के 19 सदस्यों को सम्मानित किया गया। स्वास्थ्य विभाग से तकनीकी अधिकारी सतपाल, लैब टेक्नीशियन सुनील और पंकज राजपूत को दैनिक जागरण की ओर से कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.