पत्नी ने शराब के लिए रुपये देने से किया इनकार तो पति ने कर दिया ये काम, दो दिन बाद हुई बोलने लायक

आठ मार्च को जब पूरी दुनिया महिला दिवस मनाकर नारी शक्ति को प्रणाम कर रही थी तो यहां के गांव गोठड़ा में शराब के लिए रुपये देने से इन्कार करने पर एक शख्स ने पत्नी के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 07:24 PM (IST)
पत्नी ने शराब के लिए रुपये देने से किया इनकार तो पति ने कर दिया ये काम, दो दिन बाद हुई बोलने लायक
आठ मार्च को दुनिया महिला दिवस मना रही थी, तब हुई घटना, पत्नी को जलाया।

फरीदाबाद (हरेंद्र नागर)। आठ मार्च को जब पूरी दुनिया महिला दिवस मनाकर नारी शक्ति को प्रणाम कर रही थी, तो यहां के गांव गोठड़ा में शराब के लिए रुपये देने से इन्कार करने पर एक शख्स ने पत्नी के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी। वह इतने पर भी नहीं रुका। आग लगाने के बाद कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। महिला की किस्मत ठीक थी कि कमरे में कुछ कपड़े रखे हुए थे। उनमें घुसकर महिला ने जान बचाई। इसके बाद भी वह काफी झुलस गई।

दो दिन उपचार के बाद बोलने लायक हुई महिला 

दो दिन के गहन उपचार के बाद अब वह बोलने लायक हुई है। उसने शिकायत देकर पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है। धौज थाने में दर्ज मुकदमे के अनुसार शिकायतकर्ता 36 वर्षीय धर्मवती की शादी 17 साल पहले गांव गोठड़ा निवासी संजीव के साथ हुई थी। संजीव नशे का आदी है। वह शराब पीने के लिए रोज धर्मवती से रुपये मांगता था।

आठ मार्च को शाम करीब साढ़े चार बजे संजीव घर आया और धर्मवती से रुपये मांगने लगा। उसने रुपये देने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि संजीव ने कमरे में घसीटकर पहले धर्मवती को पीटा। इसके बाद अपने साथ बोतल में लाया हुआ ज्वलनशील पदार्थ उसके ऊपर डाल दिया। धर्मवती उसके इरादे को भांप गई और बाहर की तरफ भागने लगी। तब तक संजीव ने उसे आग लगा दी और कमरे से बाहर निकल आया। बाहर से दरवाजा बंद कर दिया।

धर्मवती ने कमरे रखे कपड़ों में घुस गई और किसी तरह आग बुझाई। पड़ोसियों ने उसके मायके वालों को सूचित कर दिया। वे मौके पर पहुंचे और धर्मवती को अस्पताल में भर्ती कराया। धौज थाना प्रभारी अशोक कुमार का कहना है कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी