फरीदाबाद : हेड कांस्टेबल की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का आरोप

पिछले कुछ महीने से प्रदीप पत्नी पूनम के साथ खेड़ी पुल पुलिस लाइन सोसायटी में रह रहा था। प्रवीन का आरोप है कि प्रदीप और उसके परिवार वाले पूनम को कम दहेज के लिए ताना देते थे। उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:25 PM (IST)
फरीदाबाद : हेड कांस्टेबल की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का आरोप
पति समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फरीदाबाद, जेएनएन। खेड़ी पुल पुलिस लाइन सोसायटी में हेड कांस्टेबल की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। खेड़ी पुल थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर उसके पति सहित अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। गांव जाजनवाला नरवाना जिला जींद निवासी प्रवीन कुमार ने शिकायत में कहा है कि बहन पूनम की शादी अक्टूबर 2019 में गांव पेंगा जींद निवासी प्रदीप के साथ की थी। प्रदीप हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल है। इन दिनों वह फरीदाबाद में तैनात है।

पिछले कुछ महीने से प्रदीप पत्नी पूनम के साथ खेड़ी पुल पुलिस लाइन सोसायटी में रह रहा था। प्रवीन का आरोप है कि प्रदीप और उसके परिवार वाले पूनम को कम दहेज के लिए ताना देते थे। उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि 17 अक्टूबर को उन्होंने बड़ी कार लेने के लिए पूनम पर मायके से पांच लाख रुपये लाने का दबाव डाला। यह बात उसने भाई प्रवीन को फोन पर बताई। 21 अक्टूबर की देर शाम प्रवीन व उसके परिवार वालों को सूचना मिली कि पूनम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वे तुरंत मौके पर पहुंचे। उनका आरोप है कि प्रदीप व उसके परिवार वालों ने ही दहेज के लिए पूनम की हत्या की है, या उसे आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया। उन्होंने खेड़ी पुल थाना पुलिस पर भी जांच में सहयोग ना करने का आरोप लगाया। खेड़ी पुल थाना प्रभारी योगवेंद्र सिंह ने बताया कि शव पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों काे सौंप दिया है। उनकी शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी