Weekend Lockdown 2021: दिल्ली की तर्ज पर गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में नहीं लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, 12वीं तक स्कूल बंद

Weekend Lockdown 2021 राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम फरीदाबाद पलवल और सोनीपत में अभी वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पूरे प्रदेश को लेकर कहा है कि अभी वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगेगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:56 AM (IST)
Weekend Lockdown 2021: दिल्ली की तर्ज पर गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में नहीं लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, 12वीं तक स्कूल बंद
गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में भी नौवीं से बारहवीं तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है।

गुरुग्राम/फरीदाबाद/गुरुग्राम/सोनीपत, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। आलम यह है कि कई अस्पतालों बेड कोरोना मरीजों  से फुल हो गए हैं। वहीं, कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने के लिए दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार मिनी लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। इसके तहत जहां नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक मिनी लॉकडाउन लाग होगा तो दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में अभी वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। यह कहना है कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का। 

शुक्रवार को हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। बॉर्डर पर चेकिंग को लेकर जल्द होगी मोंनिटरिंग कमेटी की बैठक होगी और उसके बाद फैसला लिया जाएगा। 

इस बीच गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में नौवीं से बारहवीं तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि बढ़ते कोरोना के चलते यह फैसला लिया गया है। इसके तहत सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल पहले से ही 30 अप्रैल तक बंद थे। अब नए आदेश के तहत पहली से 12वीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण शहर में तेजी से फैल रहा है। गुरुग्राम में 12 मार्च 2020 को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। तेरह माह से अधिक समय में पहली बार 1434 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिले में अब 7,741 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें 7,230 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। 15 दिनों में 11,843 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। बृहस्पतिवार को एक मरीज की मौत हुई। जिला में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 372 हो चुकी है। मरीजों की संख्या 74,856 हो चुकी है और इसमें 66,743 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

रेजांगाल युद्ध के हीरो व वीर चक्र विजेता कैप्टन रामचंद्र का निधन, चीनी सैनिकों को घुटने टेकने पर किया था मजबूर

 

डॉ. विरेंद्र यादव (सिविल सर्जन) का कहना है कि सावधानी बरतें। यही कोरोना का बचाव है। बीमार किसी अन्य बीमारी से ग्रस्त मरीज घर से ना निकले और घर में भी सावधान रहें। कोशिश करें कि पहले से बीमार व्यक्ति कोरोना संक्रमित ना हो। 

chat bot
आपका साथी