Faridabad Local News: भ्रूण जांच के आरोप में मां-बेटे सहित तीन गिरफ्तार, अस्पताल संचालक फरार

फरीदाबाद जिला स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने शुक्रवार देर शाम को द्वारका (दिल्ली) स्थित तारक अस्पताल में छापेमारी कर अल्ट्रासाउंड करने वाले मां-बेटे सहित तीन को गिरफ्तार किया है। वहीं अस्पताल संचालक फरार होने में कामयाब रहा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 03:06 PM (IST)
Faridabad Local News:  भ्रूण जांच के आरोप में मां-बेटे सहित तीन गिरफ्तार, अस्पताल संचालक फरार
Faridabad Local News: भ्रूण जांच के आरोप में मां-बेटे सहित तीन गिरफ्तार, अस्पताल संचालक फरार

फरीदाबाद [अभिषेक शर्मा]। जिला स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने शुक्रवार देर शाम को द्वारका (दिल्ली) स्थित तारक अस्पताल में छापेमारी कर अल्ट्रासाउंड करने वाले मां-बेटे सहित तीन को गिरफ्तार किया है। छापेमारी की सूचना पाकर अस्पताल संचालक मुनीष अरोड़ा मौके से फरार हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने द्वारका थाने में पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है।

स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि गुरदीप सिंह और तजेंदर कौर द्वारका के तारक अस्पताल में गर्भवतियों को लेकर उनके गर्भ में पल रहे भ्रूण के लिंग की जांच करवाते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनय गुप्ता ने शिकायत के आधार पर पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डा. हरीश आर्या और खेड़ीकलां स्वास्थ्य केंद्र के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

टीम में तिगांव स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक डा. राखी, डा. स्वरूर सिंह, कानूनी सलाहकार संजय गुप्ता और स्वास्थ्यकर्मी पंकज राजपूत थे। इससे पूर्व गर्भवती महिला को छापेमारी में शामिल करने के लिए तैयार किया। वह गर्भवती तजेंदर कौर व गुरदीप सिंह से मिली और 40 हजार रुपये भ्रूण जांच पर सहमति बनी। इसके बाद गुरदीप और तजेंदर कौर गर्भवती को अपने साथ तारक अस्पताल लेकर गए। यहां पर डा. प्रीति कोचर ने महिला का अल्ट्रासाउंड किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गर्भवती का पीछा कर रही थी। गर्भवती के इशारा करने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने छापेमारी शुरू कर दी। इस दौरान दिल्ली प्रशासन को भी छापेमारी के बारे में सूचित किया गया।

छापेमारी के दौरान अस्पताल संचालक मनीष अरोड़ा और डा. प्रीति कोचर मौके से फरार हो गए, जबकि तजेंदर कौर, गुरदीप सिंह और डा. कुनाल कुमार विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है। डा. हरीश आर्या ने बताया कि आरोपितों से 40 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा चार अल्ट्रासाउंड मशीनों को सील किया गया है। डा. प्रीति कोचर ने पूरे पेट का अल्ट्रासाउंड किया है। उन पर आरोप तय करने से पूर्व दिल्ली प्रशासन को मशीन सहित अन्य दस्तावेज की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान काफी अनियमितताएं भी मिली हैं।

chat bot
आपका साथी