अपने जैसे मार्का, रंग और नंबर की दूसरी कार देखकर चौंक गया गाड़ी मालिक, जानिए फिर क्या हुआ?

सेक्टर-88 आरपीएस सोसायटी निवासी कारोबारी राजेंद्र गुप्ता बुधवार को अपनी स्लेटी रंग की बलेनो कार में बेटे के साथ किसी कार्य से बदरपुर दिल्ली गए थे। वे बार्डर पर हाईवे से बाइपास की तरफ मुड़े तो उन्हें ठीक सामने स्लेटी रंग की दूसरी बलेनो कार दिखाई दी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 07:13 PM (IST)
अपने जैसे मार्का, रंग और नंबर की दूसरी कार देखकर चौंक गया गाड़ी मालिक, जानिए फिर क्या हुआ?
चोरी की कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दौड़ा था चोर।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। सेक्टर-88 आरपीएस सोसायटी निवासी कारोबारी राजेंद्र गुप्ता बुधवार को अपनी स्लेटी रंग की बलेनो कार में बेटे के साथ किसी कार्य से बदरपुर दिल्ली गए थे। शाम को वे वापस लौट रहे थे। जब वे बार्डर पर हाईवे से बाइपास की तरफ मुड़े तो उन्हें ठीक सामने स्लेटी रंग की दूसरी बलेनो कार दिखाई दी। उनका ध्यान उस कार की नंबर प्लेट पर गया। उन्हें लगा कि सामने वाली कार के नंबर उनकी कार के नंबर से मिलते हैं। उन्होंने थोड़ा और गौर से देखा तो वे चौंक गए, सामने वाली कार पर उनकी कार के ही नंबर थे। पहले तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि उनके मार्का, रंग और नंबर की कार कैसे हो सकती है। उन्होंने तुरंत भांप लिया की जरूर कोई बड़ी गड़बड़ है।

राजेंद्र गुप्ता ने बेटे को कार का पीछा करने के लिए कहा। जैसे ही उनकी कार दूसरी कार के साइड में पहुंची, उसमें बैठे व्यक्ति ने उसकी रफ्तार बढ़ा ली। उन्होंने करीब आधा किलोमीटर तक उस कार का पीछा किया और ओवरटेक कर उसे रुकने के लिए मजबूर कर दिया। राजेंद्र और उनका बेटा कार से उतरे, तब तक अन्य लोग भी वहां जमा हो गए। उस कार में बैठा व्यक्ति दरवाजा खोलने काे तैयार ही नहीं थ। काफी मशक्कत के बाद राजेंद्र ने कार का दरवाजा खुलवाकर उसमें बैठे युवक को बाहर निकाला।

उससे जानने का प्रयास किया कि उसकी कार पर उनकी कार के नंबर क्यों हैं, मगर उसने कुछ नहीं बताया। राजेंद्र ने कंट्रोल रूम को फोन करके पुलिस को बुला लिया। पास ही स्थित क्राइम ब्रांच बदरपुर बार्डर को भी सूचना मिल गई। क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गई। उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उसने अपना नाम मोहम्मद कफिल अंसारी निवासी बिजनौर यूपी बताया। आरोपित के खिलाफ सराय ख्वाजा थाने में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

बड़े चोर गिरोह से जुड़े हैं तार

क्राइम ब्रांच बदरपुर बार्डर प्रभारी सेठी मलिक ने बताया कि आरोपित बड़े चोर गिरोह से जुड़ा हुआ है। यह गिरोह दिल्ली एनसीआर से कार चोरी करता है। उनके इंजन व चेचिस नंबर बदलकर उन पर कोई भी फर्जी नंबर लगाकर दूसरे राज्यों में बेच देता है। आरोपित जिस कार को लेकर जा रहा था, वह दिल्ली से चोरी की गई थी। आरोपित ने बताया कि उसका काम केवल कारों को दूसरे राज्यों में पहुंचाने का है। उसे यह कार दिल्ली से दी गई थी, उसको इसे असम पहुंचाना था। उन्होंने बताया कि आरोपित से पूछताछ कर गिरोह की अन्य कड़ियों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी