फरीदाबाद में जुआ, सट्टा व नशीले पदार्थों की बिक्री पर एसएचओ होंगे जिम्मेदारः ओपी सिंह

फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त ओपी सिंह की फाइल फोटो
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 04:50 PM (IST) Author: Mangal Yadav

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। अगर किसी थाना क्षेत्र में जुआ, सट्टा, शराब व अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री हुई तो थाना प्रभारी जिम्मेदार होगा। यह बात पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों से बात करते हुए कही। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि पुलिस विभाग में थाना प्रभारी का कार्य जटिल होता है, क्योंकि समाज, विभाग व सरकार सहित समाज के विभिन्न वर्गों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की चुनौती होती है, लेकिन अपराध पर नियंत्रण की कार्यक्षमता ही थाना प्रभारी की सफलता या असफलता का प्रतीक है।

इस दौरान बल्लभगढ़ व एनआइटी जोन के पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, थाना व चौकी प्रभारी मौजूद थे। पुलिस आयुक्त ने बीते सप्ताह में दिए लक्ष्य के मुताबिक किए गए कार्यों के निष्पादन की जानकारी भी ली।

मुकदमे में हो सही तथ्य

पुलिस आयुक्त ने स्पष्ट कहा कि मारपीट के मामलों की समीक्षा करके अपराध के कारणों का पता लगाया जाए। अपराधियों को अपराध की दुनिया से दूर रखने के प्रयास किए जाएं। कोई भी मुकदमा मूल अपराध के लिए ही अंकित किया। मुकदमे में अपराध को घटाया बढ़ाया या बदला न जाए। जिन मुकदमों में गिरफ्तारी लंबित है, उनमें जल्द गिरफ्तारी की जाए। पेयजल का अवैध व्यापार व चोरी करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए।

अच्छे काम की सराहना की

पुलिस आयुक्त ने बताया कि बल्लभगढ़ जोन में 22 गुमशुदा और अपहृत नाबालिग लड़कियों को बरामद किया गया, जबकि 6 की बरामदगी के प्रयास जारी हैं। नाबालिग लड़कियों के अपहरण, दुष्कर्म, हत्या और एससी/एसटी एक्ट आदि के मामलों जल्द और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। वाहन चोरी के मामले जल्द ट्रैस करने के आदेश दिए गए। 26 और दुश्चरित्र व्यक्तियों की हिस्ट्री सीट खोली गई, जिनकी नियम के तहत निगरानी करने के भी आदेश दिए गए। विभिन्न थानों के परिसरों में खड़े वाहनों के केस के शीघ्र निपटारे लिए भी कहा गया। चोरी के मामलों में बरामद माल को दिवाली के अवसर पर मुदइयों को सौंपने की भी बात कही गई।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.