बकाया जमा न करने वाले लोगों की प्रोपर्टी होगी जब्‍त, बकाएदारों को भेजे गए नोटिस

शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) का बकाया जमा न करने वालों की प्रापर्टी जब्‍त करने की तैयारी हो रही है। प्रशासक मोनिका गुप्ता ने इस बाबत संपदा अधिकारी कार्यालय के संबंधित स्टाफ को आदेश दे दिए हैं। लोगों पर 100 करोड़ रुपये का बकाया है।

By Ppradeep ChauhanEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:57 PM (IST)
बकाया जमा न करने वाले लोगों की प्रोपर्टी होगी जब्‍त, बकाएदारों को भेजे गए नोटिस
शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) प्रशासक मोनिका गुप्ता।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) का बकाया जमा न करने वालों की प्रापर्टी जब्‍त करने की तैयारी हो रही है। प्रशासक मोनिका गुप्ता ने इस बाबत संपदा अधिकारी कार्यालय के संबंधित स्टाफ को आदेश दे दिए हैं। अब सबसे अधिक बकाया वाले बकायेदारों की सूची तैयार की जा रही है। इन सभी को कई बार नोटिस भेजे जा चुके हैं, लेकिन बकाया जमा नहीं कराया गया है।

बता दें एचएसवीपी इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और बकायेदारों पर 100 करोड़ रुपये से अधिक बकाया हैं। यह बकाया पेट्रोल पंप संचालकों, ग्रुप हाउसिंग सोसायटी से लेकर बूथ, एससीओ (शाप कम फ्लैट) सहित अन्य प्लाटधारकों पर है। एचएसवीपी के शहर में ग्रेटर फरीदाबाद सहित अन्य जगह विकास कार्य चल रहे हैं। इनमें से कई परियोजनाएं ऐसी हैं जो पर्याप्त बजट न होने की वजह से काफी समय तक प्रभावित रही हैं। नई परियोजनाओं पर काम शुरू नहीं कर रहा है। कई बार लोगों से बकाया जमा करने की अपील भी की गई है। लेकिन इसके बाद भी बकाया जमा नहीं किया गया है। 

लंबित मामलों की निगरानी

प्रशासक ने कार्यालय में लंबित फाइलों की निगरानी शुरू कर दी है। कौन सी फाइल कहां अटकी हुई है और क्यों, इस बारे में संबंधित कर्मचारी की जवाबदेही तय की जा रही है। एचएसवीपी में सरल पोर्टल पर आने वाली शिकायतों की सूची निकलवा ली है। इन्हें जल्द निपटाने के भी आदेश प्रशासक ने दे दिए हैं। खासकर सीएम विंडो पर लंबित मामलों को लेकर प्रशासक काफी गंभीर हैं।

बता दें संपदा अधिकारी विकास ढांडा पर गुरुग्राम के साथ यहां संपदा अधिकारी का भी अतिरिक्त कार्यभार है। इसलिए वह यहां अधिक समय नहीं दे पा रहे हैं। जिसकी वजह से काम लंबित हो रहा है। एचएसवीपी प्रशासक मोनिका गुप्‍ता ने बताया कि बकायेदारों से आग्रह है कि वह जल्द बकाया जमा कर दें, अन्यथा प्रापर्टी जब्‍त की जाएगी। बकाया आने के बाद एचएसवीपी विकास कार्य तेजी से कराएगा।

chat bot
आपका साथी